बरगद के पेड़ के चमत्कारी टोटके | बरगद का पेड़ कहां और किस दिन लगाना चाहिए

बरगद के पेड़ के चमत्कारी टोटके | बरगद का पेड़ कहां और किस दिन लगाना चाहिए – हमारे जीवन में कोई भी समस्या उत्पन्न होती हैं. तो हम धार्मिक कार्य करके या टोटके तथा तंत्र मंत्र आदि करके समस्या का निवारण लाने में लग जाते हैं. और ऐसा करने पर हमारी समस्या का निवारण भी होता हैं. खासतौर पर हम पेड़ से जुड़े टोटके अधिक करते हैं.

Bargad-ke-ped-ke-chamatkari-totke-kha-kis-din-lgana (3)

आज हम बरगद के पेड़ के टोटके के बारे में बात करने वाले हैं. जिसे हम वट वृक्ष भी कहते हैं. ऐसा माना जाता है की बरगद पेड़ की शाखाओं में देवी-देवताओं वास होता हैं. अगर आप भी बरगद पेड़ के चमत्कारी टोटके जानना चाहते हैं. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बरगद के पेड़ के चमत्कारी टोटके बताने वाले हैं. इसके अलावा यह भी बताने वाले है की बरगद का पेड़ कैसा होता है तथा बरगद का पेड़ किस दिन लगाना चाहिए. तथा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

बरगद के पेड़ के चमत्कारी टोटके

बरगद के पेड़ के कुछ चमत्कारी टोटके हमने नीचे बताए हैं.

  • अगर आपका व्यापार अच्छा नहीं चल रहा है. तथा व्यापार में नुकसान का सामना करना पड रहा है. तो ऐसे में बरगद के पेड़ को चंदन और हल्दी शनिवार के दिन अर्पित करने से फायदा होता है.. इससे आपका बंधा हुआ व्यापार अच्छा चलने लगेगा.
  • अगर आप काफी सारी समस्याओं से परेशान है. और काफी उपाय करने के बाद भी समस्या खत्म नहीं हो रही है. तो रोजाना बरगद के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाने से और भगवान विष्णु का ध्यान धरने से सभी समस्याओं का निवारण होता हैं.
  • अगर आपके परिवार वालो पर या आप पर ऊपरी हवा का शाया है. तो अमावस्या के दिन लाल कपडे में एक नारियल लपेटकर बरगद के पेड़ पर टांग दे. ऐसा करने से ऊपरी शाया से आपको मुक्ति मिलेगी.
  • मंगलवार के दिन बरगद के 11 पत्ते तोड़कर सभी पत्तो पर केसर से श्री राम लिखने के बाद पत्तो की माला बना ले. अब यह माला हनुमानजी को अर्पित कर दे. यह उपाय करने से आपकी सभी समस्या का निवारण होगा. तथा आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होगी.
  • बरगद के पेड़ के नीचे शिवलिंग की पूजा करने से सभी प्रकार के सुखो की प्राप्ति होती हैं.
  • शनिवार के दिन बरगद के पेड़ के नीचे पान-सुपारी तथा सिक्का रखने से बिजनेस में वृद्धि होती है.

धन प्राप्ति के लिए बगलामुखी मंत्र और जाप विधि | बगलामुखी माता के टोटके

बरगद का पेड़ कैसा होता है 

बरगद का पेड़ विशाल और अधिक समय तक जीने वाला होता हैं. बरगद पेड़ छायादार भी होता हैं. इसकी शाखाएं विशाल और मजबूत होती हैं. बरगद के पेड़ की पहचान के लिए हमने नीचे तस्वीर भी दी है.

Bargad-ke-ped-ke-chamatkari-totke-kha-kis-din-lgana (2)

बिल्ली के टोटके जाने बिल्ली की जेर के नुकसान बिल्ली की जेर कहां मिलती है

बरगद का पेड़ किस दिन लगाना चाहिए

बरगद का पेड़ आप किसी भी दिन लगा सकते हैं. लेकिन आपको बरगद का पेड़ अपने घर की सीमा से बाहर लगाना चाहिए. घर की सीमा में बरगद का पेड़ लगाना अशुभ माना जाता हैं.

सफेद दाग के टोटके और ज्योतिष उपाय 

बरगद का पेड़ कहां लगाना चाहिए

बरगद का पेड़ आप अपने घर से पूर्व दिशा की तरफ लगा सकते हैं. लेकिन आपको बरगद का पेड़ अपने घर के आंगन में या अपनी सीमा के अंदर नहीं लगाना चाहिए. अगर आप अपने घर से पूर्व दिशा की तरफ बरगद का पेड़ लगाते है. तो थोडा दूर लगाए. जो आपकी घर की सीमा के बाहर हो.

दीपक के टोटके जाने / दीपक जलाने का मंत्र | पूजा में दीपक का महत्व

बरगद का दूध कितने दिन पीना चाहिए

बरगद का दूध पीने से हमारी हड्डियां मजबूत बनती है. तथा हमारे शरीर की गर्मी शांत करने में भी बरगद का दूध फायदेमंद होता हैं. इसके अलावा घाव भरने में तथा फोड़े-फुंसी के इलाज में भी बरगद का दूध काम में आता हैं.

काली हल्दी की कीमत तथा चमत्कारी टोटके / असली काली हल्दी की पहचान

लेकिन जैसे ही आपको बरगद के दूध से फायदा दिखाई दे. आप बरगद का दूध पीना बंध कर दीजिए. बरगद का दूध लंबे समय तक सेवन करना नुकसानदायी हो सकता हैं.

Bargad-ke-ped-ke-chamatkari-totke-kha-kis-din-lgana (1)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बरगद के पेड़ के चमत्कारी टोटके बताए है. इसके अलावा यह भी बताया की बरगद का पेड़ कैसा होता है तथा बरगद का पेड़ किस दिन लगाना चाहिए. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह बरगद के पेड़ के चमत्कारी टोटके / बरगद का पेड़ कहां और किस दिन लगाना चाहिए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

बरगद का पेड़ किस दिन लगाना चाहिए / बरगद का पेड़ घर में लगाना चाहिए या नहीं

वट सावित्री व्रत में क्या खाना चाहिए | वट सावित्री व्रत की विधि / वट सावित्री पूजा में क्या क्या सामान लगता है

धनदायक शिव मंत्र और जाप विधि | नंदी के कान में क्या बोला जाता है