चांदी का चंद्रमा पहनने के लाभ / चांदी की अंगूठी महिलाओं के लिए पहनने के लाभ

चांदी का चंद्रमा पहनने के लाभ / चांदी की अंगूठी महिलाओं के लिए पहनने के लाभ – वैसे तो चांदी का इस्तेमाल लोग आभूषण बनाकर पहनने में करते हैं. लेकिन चांदी सिर्फ सुंदरता ही नहीं बढाती हैं. लेकिन चांदी आपकी कुंडली के ग्रहों को भी प्रभावित कर सकती हैं. इसका असर सीधा आपके जीवन पर पड़ता हैं.

हिंदू धर्म के अनुसार चांदी को शुद्ध धातु माना जाता हैं. ऐसा भी माना जाता है की चांदी भगवान शिवजी के नेत्रों से उत्पन्न हुई हैं.

chandi-ke-chandrma-pahnne-ke-labh-chandi-ki-anguthi-mahilao (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से चांदी के चंद्रमा पहनने के लाभ तथा चांदी से जुडी अन्य जानकारी आपको प्रदान करने वाले हैं.

तो आइए इस बारे में आपको विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हैं.

चांदी का चंद्रमा पहनने के लाभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चांदी का संबंध चंद्रमा और शुक्र के साथ हैं. शुक्र को सौंदर्य और रोमांस का कारक ग्रह माना जाता हैं. तथा चंद्रमा को मन का कारक ग्रह माना जाता हैं.

असाध्य रोग ठीक करने का मंत्र | असाध्य रोग दूर करने के टोटके

इसलिए अगर आप चांदी के चंद्रमा या चांदी की कोई वस्तु शरीर पर धारण करते है. तो आपके शरीर में मौजूद जल तत्व संतुलन रहता हैं. और आपके शरीर का तापमान नियंत्रण में रहता हैं. अगर आप पर शुक्र और चंद्रमा का प्रभाव होता है. तो वह भी दूर होता हैं.

चांदी की अंगूठी महिलाओं के लिए पहनने के लाभ

अगर महिलाएं चांदी की अंगूठी अपनी उंगली में धारण करती है. तो शुक्र और चंद्रमा शुभ फल देते हैं. इससे आपको धनलाभ होता है. और आपकी खूबसूरती में निखार आता हैं.

धनदायक शिव मंत्र और जाप विधि | नंदी के कान में क्या बोला जाता है

इससे महिलाओं के मुंह पर बने दाग धब्बे ठीक हो जाते हैं. और चेहरा चमकदार बनता हैं. चांदी की अंगूठी पहनने से मानसिक शांति भी मिलती हैं. गुस्से को नियंत्रण में रखने में मदद करती हैं.

chandi-ke-chandrma-pahnne-ke-labh-chandi-ki-anguthi-mahilao (2)

चांदी की चेन के फायदे

चांदी की चेन पहनने के फायदे निम्नलिखित है:

  • अगर चांदी की चेन गले में पहनी जाए तो हार्मोन्स से जुडी समस्या से छुटकारा मिलता हैं. व्यक्ति पहले से अधिक रोमांटिक हो जाता हैं. उनका वैवाहिक जीवन पहले से अधिक अच्छा हो जाता हैं.
  • अगर किसी को सर्दी जुकाम की समस्या है. तो चांदी की चेन गले की जगह हाथ या पैर में पहनने से फायदा होता हैं.
  • चांदी का कड़ा हाथ में पहनने से वात, पित्त और कफ नियंत्रित रहता हैं. चांदी धारण करने से कोई व्यक्ति जल्दी बीमार नही पड़ता हैं. इससे आपके जीवन में तरक्की होती हैं. आप जीवन में सफलता प्राप्त करते हैं.
  • चांदी का कोई भी आभूषण पहनने से आपका चंद्रमा मजबूत होता हैं. इससे आपका मन संतुलित रहता हैं. अगर आपको बेवजह की अधिक चिंता है तो चांदी धारण करने से दूर हो जाती हैं.

दुश्मन को परास्त करने का उपाय / शत्रु का नाश करने का उपाय

चांदी की अंगूठी की कीमत

चांदी का भाव रोजाना बदलता रहता हैं. फिर भी अगर आप चांदी की अंगूठी बनवाना चाहते हैं. तो आपको चांदी की अंगूठी 1500 से 2500 रूपये के आसपास की कीमत में बन जाएगी.

चांदी की अंगूठी किस राशि वालों को पहनना चाहिए

चांदी की अंगूठी वृषभ राशी वालो को पहननी चाहिए. वृषभ राशी वालो के लिए चांदी बहुत ही फलदायी साबित हो सकती हैं. वृषभ राशी वालो को चांदी की अंगूठी शुक्रवार के दिन पहननी चाहिए.

दुश्मन को पागल करने का टोटका | कपूर से दुश्मन को बीमार करना

chandi-ke-chandrma-pahnne-ke-labh-chandi-ki-anguthi-mahilao (3)

चांदी का छल्ला अंगूठे में किस दिन पहने

जिन व्यक्ति की शादी में अडचने आ रही हैं. उन्हें चांदी का छल्ला पहनना चाहिए. चांदी का छल्ला पहनने से शुक्र ग्रह मजबूत बनता हैं. चांदी का छल्ला अंगूठे में सोमवार के दिन पहनना शुभ माना जाता हैं. लेकिन इसे एक बार पहनने के बाद दुबारा नही उतारना चाहिए.

कर्ज मुक्ति रामबाण उपाय | गणेश जी, सूर्यदेवता पूजा कर्ज मुक्ति का रामबाण उपाय

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से चांदी का चंद्रमा पहनने के लाभ तथा चांदी की चेन पहनने के फायदे आपको बताए हैं. तथा चांदी से जुडी और भी बाते आपको बताई हैं. हम उम्मीद करते है की यह आर्टिकल आप के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है तो आगे जरुर शेयर करे.

दोस्तों हम आशा करते है की यह आर्टिकल चांदी का चंद्रमा पहनने के लाभ / चांदी की अंगूठी महिलाओं के लिए पहनने के लाभ आपको अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पूजा कब नहीं करनी चाहिए | सुबह कितने बजे उठकर पूजा करनी चाहिए

शादी के बाद मांगलिक दोष उपचार |  मांगलिक लड़के की शादी के उपाय

ब्रह्मचर्य के नुकसान क्या है | ब्रह्मचर्य पालन के नियम, अखंड ब्रह्मचर्य क्या है