चेहरे के लिए मंत्र – सुंदरता के लिए कामदेव मंत्र – सौंदर्य प्राप्ति के मातृका मंत्र और विधि

चेहरे के लिए मंत्र – सुंदरता के लिए कामदेव मंत्र – सौंदर्य प्राप्ति के मातृका मंत्र और विधि – हमारे जीवन में मंत्र का बहुत अधिक महत्व हैं. प्राचीन काल से ही हम मंत्र को महत्व देते आए हैं. हमारे धर्म में कोई भी पूजा-अर्चना हो मंत्र के बिना अधूरी हैं. मंत्र जाप करके हम हमारे जीवन के कई ऐसे काम है. जिसमे अडचने आ रही है. वह पूर्ण कर सकते हैं.

chehre-ke-lie-mntr-sundrta-saundary-prapti-matruka (3)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से चेहरे के लिए मंत्र बताने वाले हैं. जिसे करने से चेहरे से संबंधित समस्या हल हो सकती हैं. और अपने चेहरे को सौन्दर्यवान बना सकते हैं. इसके अलावा और भी काफी मंत्र आपको बताएगे.

तो आइए इस बारे में हम आपको सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

चेहरे के लिए मंत्र

चंद्र देव को शांत और ठंडे स्वभाव वाले देवता माना जाता हैं. और चंद्र देव शीतलता प्रदान करने वाले देव हैं. हम चंद्र देव का ऐसा मंत्र आपको बताएगे. जो आपके चेहरे के लिए लाभदायी साबित होगा. चेहरे के लिए मंत्र हमने नीचे दिया हैं.

चेहरे के लिए मंत्र

ओम ऐ क्लीं सौमाय नामाय नम:

ओम श्रां श्रीं श्रो स: चंद्रमसे नम:

ओम सों सोमाय नम:

ओम चं चन्द्र्मस्ये नम:

ओम शीतांशु, विभांशु अमृतांशु नम:

चेहरे के लिए मंत्र जाप विधि और लाभ

सोमवार का दिन चंद्र देव का दिन माना जाता हैं. तो इस दिन मंत्र का जाप कर सकते हैं. या फिर पूर्णिमा रात्रि को यह पांच मंत्र का एक माला जाप किया जा सकता हैं. यहा पांच मंत्र दिए गए है. हर मंत्र का 11 बार अवश्य जाप करना चाहिए. मंत्र जाप होने के बाद चंद्र देवता को चांदी के बर्तन में दूध और मिश्री मिलाकर अर्पित करे.

आकर्षण बीज मंत्र, जाप-विधि, फायदे और लाभ – सम्पूर्ण जानकारी

इस मंत्र जाप से आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होती हैं. इस मंत्र जाप से मुख की सुंदरता बढती हैं. तथा धन-संपदा और अच्छा स्वास्थ्य मिलता हैं.

अब हम सुंदरता के लिए कामदेव मंत्र आपको विधि सहित बताएगे. जो हमने नीचे दिया हैं.

सुंदरता के लिए कामदेव मंत्र

कामदेव को प्रेम का देवता माना जाता हैं. अगर कोई अपनी सुंदरता को लेके परेशान है. या फिर किसी को ऐसा लगता है. की भगवान ने उनको उतनी सुंदरता प्रदान नही की है जितनी होनी चाहिए थी. तो नीचे दिया गया सुंदरता के लिए कामदेव मंत्र जाप करे. जो हमने विधि सहित बताया हैं.

chehre-ke-lie-mntr-sundrta-saundary-prapti-matruka (2)

सुंदरता के लिए कामदेव मंत्र

देहि सुअभाग्यमारोग्यं देहिमे परमं सुखं|

रूपं देहि जयं देहि,यशो देहि द्विषो जाहि|

सुंदरता के लिए कामदेव मंत्र जाप विधि

आपको इस मंत्र का नियमित रूप से जाप करना हैं. जाप करने से पहले आपको आईने के सामने खड़ा रहना हैं. अब अपने आप को पूछना है की “मैं सुंदर क्यों नही हूँ. मेरे में क्या कमी हैं”. यह होने के बाद आप मंत्र जाप शुरू कर सकते हैं. प्रतिदिन इस मंत्र का जाप करने से धीर-धीरे आप अपने मुख पर एक तेज अनुभव करेगे.

वट सावित्री व्रत में क्या खाना चाहिए | वट सावित्री व्रत की विधि / वट सावित्री पूजा में क्या क्या सामान लगता है

हम किसी के भी बारे में अच्छा सोचते है. तो हमारे चेहरे पर सौम्यता दिखाई देती हैं. और जब हम किसी की चुगली करते है. तो हमारा चेहरा बुराई वाला दिखाई देता हैं.

इसलिए हमेशा किसी के भी बारे में अच्छा सोचे. और हमेशा अपने और दुसरो के बारे में सकारात्मक सोचने से चेहरे पर सौम्यता नजर आएगी.

गुस्सा कम करने का मंत्र | क्रोध कम करने का उपाय / तरीका

सौंदर्य प्राप्ति के मातृका मंत्र

इसके अलावा सौन्दर्य प्राप्ति के लिए मातृका साधना भी की जा सकती हैं. इस के लिए एक अलग से मंत्र है. जो हमने नीचे दिया हैं.

सौंदर्य प्राप्ति के मातृका मंत्र

ॐ एं ह्रिं षोडश मातृकाभयो नमः

सौंदर्य प्राप्ति के मातृका मंत्र जाप विधि

इस मंत्र का जाप आपको गुरुवार के दिन से शुरू करना हैं. गुरुवार के दिन से शुरू करके अगले नौं दिन तक इस मंत्र का जाप करना हैं. मंत्र जाप करने के लिए गुरुवार के दिन प्रात:काल लाल आसन बिछाकर उत्तर दिशा की तरफ बैठ जाए. अब इस मंत्र का कम से कम एक माला जाप जरुर करे.

chehre-ke-lie-mntr-sundrta-saundary-prapti-matruka (1)

जैसे ही आपके नौं दिन पूर्ण हो जाएगे. आपके चेहरे पर एक अलग तेज और गरिमा दिखाई देगी. आपका चेहरा इतना आकर्षित हो जाएगा की कोई भी आपकी तरफ आकर्षित होने लगेगा. यह बहुत ही प्रभावशाली और शक्तिशाली सौंदर्य प्राप्ति का मातृका मंत्र हैं.

कर्ज उतारने का आसान तरीका | किस ग्रह के कारण कर्ज होता है

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से चेहरे के लिए मंत्र बताए हैं. जो काफी प्रभावशाली मंत्र हैं. हमने और भी काफी मंत्र विधि सहित बताए हैं. अगर आप भी अपने चेहरे का सौंदर्य बढ़ाना चाहते हैं. या फिर सुंदर दिखना चाहते हैं. तो इनमें से कोई भी मंत्र का जाप कर सकते हैं.

हम उम्मीद करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह चेहरे के लिए मंत्र – सुंदरता के लिए कामदेव मंत्र – सौंदर्य प्राप्ति के मातृका मंत्र और विधि आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

मायावी शक्ति प्राप्त करने का मंत्र / भगवान की शक्ति कैसे मिलती है

मदार की जड़ से संतान प्राप्ति के उपाय / संतान प्राप्ति के लिए जड़ीबूटी

मूंगा रत्न की कीमत क्या है | तिकोना मूंगा की कीमत / तिकोना मूंगा के फायदे

2 thoughts on “चेहरे के लिए मंत्र – सुंदरता के लिए कामदेव मंत्र – सौंदर्य प्राप्ति के मातृका मंत्र और विधि”

Leave a Comment