देवी देवता खोलने का मंत्र / घर के देवी देवता को कैसे मनाये

देवी देवता खोलने का मंत्र / घर के देवी देवता को कैसे मनाये – हिंदू सनातन धर्म में कुल 33 कोटी देवी देवता हैं. और सभी लोग अपनी अपनी इच्छा और इष्टदेव के अनुसार देवी देवता की पूजा अर्चना करते हैं. इन सभी देवी देवता को प्रसन्न करने के लिए कुछ मंत्र आदि भी होते हैं.

जिसे जपने से देवी देवता प्रसन्न होते हैं. और भक्त की मनोकामना पूर्ण करते हैं. लेकिन जितने भी देवी देवता होते हैं. उनको प्रसन्न करने लिए मंत्र भी अलग-अलग होते हैं. जिस देवी देवता को जो मंत्र होता हैं. वह मंत्र जाप करने से देवी देवता प्रसन्न होते हैं.

Devi-dewta-kholne-ka-mantr-ghar-ke-kaise-mnaye (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से देवी देवता खोलने का मंत्र बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी करते हैं.

देवी देवता खोलने का मंत्र

अगर आप किसी भी देवी देवता को प्रसन्न करना चाहते है. तो उनको खुलना जरूरी होता हैं. देवी देवता को खोलने के लिए उनके कुछ मंत्र जाप करने होते हैं. जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

भगवान विष्णु को खोलने का मंत्र

मंत्र- नमो स्तवन अनंताय सहस्त्र मूर्तये, सहस्त्रपादाक्षि शिरोरु बाहवे. सहस्त्र नाम्ने पुरुषाय शाश्वते, सहस्त्रकोटि युग धारिणे नम:

यह मंत्र भगवान विष्णु का बहुत ही शक्तिशाली मंत्र माना जाता हैं. इस मंत्र जाप से भगवान विष्णु को प्रसन्न किया जा सकता हैं. अगर आप रोजाना इस मंत्र का अपनी इच्छा अनुसार जाप करते हैं. तो जीवन की काफी सारी समस्या का निवारण हो जाता हैं.

भगवान शिव को खोलने का मंत्र

मंत्र- ओम नम: शिवाय

भगवान शिव का यह बहुत ही आसान और छोटा सा मंत्र हैं. इस मंत्र को चिंता मुक्ति मंत्र भी कहा जाता हैं. ऐसा माना जाता है की इस मंत्र जाप से आपके जीवन की काफी सारी चिंता दूर हो जाती हैं. इस मंत्र जाप से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. और आपको शांति तथा शीतलता प्रदान करते हैं. आप शिवलिंग पर बिल्वपत्र चढाते हुए इस मंत्र का जाप कर सकते हैं. इस मंत्र का जाप को आपको रुद्राक्ष की माला से करना हैं.

संकटमोचन हनुमान जी को खोलने का मंत्र

मंत्र- ओम हनुमते नम:

जीवन में से डर तथा घबराहट को दूर करने के लिए इस मंत्र का जाप प्रतिदिन करना चाहिए. संकटमोचन हनुमानजी का यह बहुत ही असरकारक को अचूक मंत्र माना जाता हैं. अगर आप इस मंत्र का रोजाना जाप करते हैं. तो आपको किसी भी क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होती हैं. इस मंत्र जाप से जातक को शत्रु से भी छुटकारा मिलता हैं.

Devi-dewta-kholne-ka-mantr-ghar-ke-kaise-mnaye (3)

राशि अनुसार हनुमान मंत्र जाने – सारे दुखो को मिटाने का रास्ता 

घर के देवी देवता को कैसे मनाये

घर के देवी देवता को मनाने के लिए कुछ विशेष बातो को ध्यान में रखना होता हैं. जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की है.

  • घर के देवी देवता को मनाने के लिए हमेशा उनकी पूजा अर्चना विश्वास और श्रद्धा के साथ करे.
  • पूजा अर्चना के दौरान घर में शांति बनी रहे इस बात का विशेष ध्यान रखे.
  • घर के देवी देवता को मनाने के लिए शुद्ध घी का ही दीपक जलाए. तथा कपूर अवश्य जलाए.
  • अगर आप पूजा अर्चना करने से पहले देवी देवता को स्नान कराते हैं. तो काफी अच्छी बात हैं.
  • पूजा अर्चना करने के बाद उनकी आरती या पाठ जरुर करे.
  • पूजा अर्चना पूर्ण होने के बाद पुष्प आदि अर्पित करके भोग जरुर लगाए. अंत में जल अर्पित करे. क्योंकि पूजा अर्चना करने के बाद उनको भोजन कराना जरूरी होता हैं. इससे आपके घर के देवी देवता प्रसन्न होते हैं. और आपकी सभी समस्या का निवारण करते हैं.
  • घर के देवी देवता को प्रसन्न करने के लिए उनसे हाथ जोड़कर क्षमा याचना करे. और अपनी मनोकामना पूर्ति की प्रार्थना करे.

Devi-dewta-kholne-ka-mantr-ghar-ke-kaise-mnaye (1)

राहु मंत्र जाप के लाभ, जाप विधि / राहु मंत्र क्या है 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से देवी देवता खोलने का मंत्र बताया हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह देवी देवता खोलने का मंत्र / घर के देवी देवता को कैसे मनाये आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

प्रेम विवाह के लिए शिव पूजा – प्रेम विवाह के लिए मंत्र 

भाग्योदय के लक्षण / भाग्योदय के सरल उपाय

भोग लगाने की विधि / भोग लगाने का मंत्र 

2 thoughts on “देवी देवता खोलने का मंत्र / घर के देवी देवता को कैसे मनाये”

Leave a Comment