घर में साया हो तो क्या करें – 5 सबसे प्रभावशाली उपाय

घर में साया हो तो क्या करें – 5 सबसे प्रभावशाली उपाय – कई बार हम देखते है की हमारे जीवन में कोई न कोई बाधाएं आती ही रहती हैं. जैसे ही कोई एक समस्या का निवारण होता हैं. दूसरी समस्या आकर खड़ी हो जाती हैं. और हमारा पूरा जीवन समस्या दूर करने में ही चला जाता हैं. हमारी किसी भी प्रकार से तरक्की नहीं होती हैं.

लेकिन क्या आप जानते है इसके पीछे काफी सारे कारण होते हैं. और मुख्य कारण घर में किसी का साया माना जाता हैं. अगर आपके घर में किसी बुरी आत्मा का साया है. तो आपके जीवन में काफी सारी अडचने आती हैं.

Ghar-me-saya-ho-to-kya-kre (1)

इस साया को समाप्त करने के कुछ उपाय हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं. तो आज का हमारा यह आर्टिकल अंत जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की घर में साया हो तो क्या करें. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

घर में साया हो तो क्या करें

अगर आपके घर में किसी भी बुरी आत्मा, भुत, प्रेत आदि का साया हैं. तो आपको नीचे दिए गए उपाय जल्दी से जल्दी करने चाहिए.

  • अगर आपके घर में किसी भी प्रकार का साया है. तो खड़ा नमक इसमें आपकी मदद कर सकता हैं. अगर खड़ा नमक आप अपने घर के सभी कोनो में कपडे में लपेटकर रख देते हैं. तो आपके घर में मौजदू साया आपके घर से बाहर चला जाएगा. ऐसा माना जाता है की ऐसी बुरी आत्मा के साये नमक के प्रभाव से डरते हैं. और भाग जाते हैं.
  • कई बार साया किसी व्यक्ति के शरीर में भी प्रवेश कर लेता हैं. और इस वजह से व्यक्ति हमेशा बीमार रहता हैं. और व्यक्ति की उन्नति नहीं हो पाती हैं. ऐसे में साबुत नमक लेकर सात बार पीड़ित व्यक्ति पर फेर कर चौराहे पर फेंकने से उस व्यक्ति के अंदर से बुरा साया निकल जाता हैं.
  • ऐसा माना जाता है की ऐसी बुरी आत्मा के साये घर के बाथरूम में वास करना पसंद करते हैं. अगर आप एक कांच के बाउल में साबुत नमक लेकर अपने बाथरूम में रख देते हैं. तो साया आपके घर से भाग जाता हैं. लेकिन आपको बाउल वाला नमक 15 दिन में एक बार बदलना चाहिए. इससे फिर किसी भी प्रकार का साया आपके घर में प्रवेश नहीं करता हैं.
  • अगर आपके घर में बहुत ही खराब बुरी आत्मा का साया हैं. तो उसे भगाने के लिए देवदारु, मोरपंख, नीम की पत्ती, जौ, कुटकी आदि लेकर एक मिट्टी के बर्तन में सबको एक साथ जला देना हैं. यह उपाय करने से आपके घर में मौजूद साया तुरतं भाग जाएगा. यह उपाय बहुत ही कारगर माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की यह उपाय करने के बाद बुरी शक्ति तथा साये से मुक्ति मिलने के साथ-साथ परिवार के सदस्यों की तरक्की भी होने लगती हैं.
  • साये से मुक्ति पाने के लिए आप यह भी उपाय कर सकते हैं. आप शनिवार या मंगलवार के दिन का चयन करे. अब इस दिन धृत, चंदन, सेंधा नमक, सरसों का तेल, कूट आदि को एक बर्तन में लेकर जला ले. अब इस धुए को अपने घर में फेर ले. अगर आपके घर में कोई सदस्य साये से पीड़ित हैं. तो उसे यह धुआं दिखाए. यह उपाय करने से आपके घर में मौजूद साया तुरंत ही घर के बाहर निकल जाएगा. लेकिन आपको यह उपाय 21 शनिवार या मंगलवार लगातार करना हैं.

Ghar-me-saya-ho-to-kya-kre (2)

घर में घोड़े की तस्वीर लगाने के फायदे –  जाने कुल 8 फायदे

भूत किस चीज से डरते हैं

भुत सबसे अधिक साबुत नमक से डरते हैं. इसलिए किसी भी भुत-प्रेत को भगाने के लिए नमक का इस्तेमाल किया जाता हैं. अगर आपके घर में भुत का साया हैं. तो आपको अपने घर में साबुत नमक रखना चाहिए.

Ghar-me-saya-ho-to-kya-kre (3)

विवाह टूटने की रेखा की जानकारी / दो मुखी विवाह रेखा क्या होती है

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की घर में साया हो तो क्या करें. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह घर में साया हो तो क्या करें – 5 सबसे प्रभावशाली उपाय आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

नये काम का शुभ मुहूर्त कैसे देखे – सम्पूर्ण जानकारी

राशि अनुसार हनुमान मंत्र जाने – सारे दुखो को मिटाने का रास्ता

राहु मंत्र जाप के लाभ, जाप विधि / राहु मंत्र क्या है 

Leave a Comment