गोमती चक्र किस उंगली में पहनना चाहिए | असली गोमती चक्र की पहचान

गोमती चक्र किस उंगली में पहनना चाहिए | असली गोमती चक्र की पहचान – हम सभी लोगो ने गोमती चक्र का नाम तो सुना ही हैं. काफी लोग गोमती चक्र को अपनी उंगली में धारण करते हैं. क्योंकि गोमती चक्र पहनने से काफी सारे फायदे होते हैं. वैसे गोमती चक्र का प्रयोग तांत्रिक क्रियाओं में भी किया जाता हैं. गोमती चक्र सफ़ेद रंग का और पत्थर के समान होता हैं.

Gomti-chakr-kis-ungli-me-pahnna-chahie-asli-pahchan (2)

इसके ऊपर नाग के जैसी आकृति बनी हुई दिखाई देती हैं. इसलिए गोमती चक्र को नाग चक्र के नाम से भी जाना जाता हैं. अगर आप भी गोमती चक्र धारण करना चाहते है. और इसके फायदे के बारे में जानना चाहते है. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की गोमती चक्र किस उंगली में पहनना चाहिए तथा गोमती चक्र क्या होता है. इसके अलावा असली गोमती चक्र की पहचान और गोमती चक्र पहनने के फायदे भी बताएगे. तथा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी चर्चा करेगे.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते है.

गोमती चक्र किस उंगली में पहनना चाहिए

गोमती चक्र को दाहिने हाथ की कनिष्ठान उंगली अर्थात सबसे छोटी उंगली में पहनना चाहिए.

गोमेद रत्न किस उंगली में पहनना चाहिए / गोमेद स्टोन की कीमत

गोमती चक्र क्या होता है

गोमती चक्र पत्थर के समान कठोर होते हैं. गोमती चक्र का रंग सफ़ेद तथा थोडा पीलापन वाला होता हैं. यह चक्र गोमती नदी में पाए जाते है. इसलिए इसे गोमती चक्र के नाम से जाना जाता हैं.

मूंगा रत्न की कीमत क्या है | तिकोना मूंगा की कीमत | तिकोना मूंगा के फायदे

गोमती चक्र के ऊपर नाग के जैसी आकृति दिखाई देती है. इसलिए गोमती चक्र को नाग चक्र के नाम से भी जाना जाता हैं. कुछ-कुछ गोमती चक्र कत्थई रंग के भी होते हैं.

Gomti-chakr-kis-ungli-me-pahnna-chahie-asli-pahchan (1)

असली गोमती चक्र की पहचान

असली गोमती चक्र एक तरफ से पत्थर के समान सीप की तरह उभरा हुआ होता है. तथा दूसरी तरफ से समतल होता हैं. गोमती चक्र के समतल वाले हिस्से पर नाग के जैसी आकृति बनी हुई होती हैं.

पन्ना रत्न कितने दिन में असर दिखाता है / असली पन्ना रत्न की कीमत

गोमती चक्र पहनने के फायदे

गोमती चक्र पहनने के कुछ फायदे हमने नीचे बताए हैं.

  • गोमती चक्र हमारी बीमारी में बहुत ही फायदेमंद साबित होता हैं. अगर हमारे परिवार में कोई लंबे समय से बीमार है. तो ऐसी बीमारी के निवारण के लिए बीमार व्यक्ति को गोमती चक्र पहनना चाहिए.
  • अगर आपका बिजनेस लंबे समय से अच्छा नहीं चल रहा है. तथा बिजनेस में नुकसान हो रहा हैं. तो गोमती चक्र की अंगूठी बनाकर पहनने से बिजनेस में लाभ होगा.
  • अगर आपको लंबे समय से नौकरी नहीं मिल रही है. या नौकरी में प्रमोशन नहीं हो रहा है. तो गोमती चक्र से बनी अंगूठी पहनने से फायदा होगा.
  • काफी लोग धन तो बहुत कमाते है. लेकिन धन को बचा नहीं पाते हैं. अगर आप के साथ भी ऐसा हो रहा है. तो धन बचाने के लिए गोमती चक्र की अंगूठी पहननी चाहिए.
  • अगर आपके परिवार में बार-बार झगड़ा हो रहा हैं. घर का कोई सदस्य घर का शांत वातावरण खराब कर रहा है. तो ऐसे उग्र स्वभाव वाले सदस्य को गोमती चक्र की अंगूठी पहनानी चाहिए. इससे उसका दिमाग शांत होगा.

कछुआ रिंग किस राशि को पहनना चाहिए / कछुआ अंगूठी पहनने का तरीका

गोमती चक्र अभिमंत्रित कैसे करे

गोमती चक्र को अभिमंत्रित करना बहुत ही आसान हैं. इसके लिए आपको किसी भी अच्छे दिन जैसे की होली, दीपावली, अमृत योग, रवी पुष्य योग के दिन 11 या 21 गोमती चक्र लेने हैं.

कांच का कछुआ कहां रखना चाहिए / 20 नाखून वाला कछुआ की कीमत क्या है

अब इन्हें अपने पूजा स्थल पर रखकर धुप-दीप आदि देकर पूजा करनी हैं. पूजा करने के बाद ओम श्रीं नम: मंत्र का 21 बार जाप करना हैं. यह प्रक्रिया करने पर आपका गोमती चक्र अभिमंत्रित हो जाएगा.

गोमती चक्र की कीमत क्या है

गोमती चक्र की कीमत 100 से 200 रूपये के करीब होती हैं.

गुरु खराब होने के लक्षण जाने – पूरे 10

गोमती चक्र कहा मिलेगा | गोमती चक्र किस दुकान पर मिलेगा

गोमती चक्र आपको किसी भी ऑनलाइन वेबसाइट Amazon या FlipKart पर से आसानी मिल जाएगा. इसके अलावा गोमती चक्र आपके आसपास की किसी पुजापा वाले की दुकान पर भी मिल जाएगा.

gomti-chakr-kis-ungli-me-pahnna-chahie-asli-pahchan

अभी ख़रीदे

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया की गोमती चक्र किस उंगली में पहनना चाहिए तथा गोमती चक्र क्या होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह गोमती चक्र किस उंगली में पहनना चाहिए / असली गोमती चक्र की पहचान आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

लड़कियों का कौन सा हाथ देखा जाता है | हाथो की लकीरो का मतलब / हाथ की रेखा कैसे देखी जाती है

चांदी का चंद्रमा पहनने के लाभ / चांदी की अंगूठी महिलाओं के लिए पहनने के लाभ

शादी के बाद मांगलिक दोष उपचार |  मांगलिक लड़के की शादी के उपाय

Leave a Comment