गर्भधारण करने के अचूक टोटके | पुत्र प्राप्ति के टोटके इन हिंदी

गर्भधारण करने के अचूक टोटके | पुत्र प्राप्ति के टोटके इन हिंदी – हमारे शास्त्रों में मनुष्य जीवन के चार पुरुषार्थ बताए गए हैं. “धर्म, अर्थ, काम, मोक्ष”. इसपर ही मनुष्य का जीवन निर्धारित हैं. हमारे धर्म ग्रंथो में बताया गया है की संतान से ही मनुष्य को मोक्ष की प्राप्ति होती हैं. तथा हमारे पूर्वजों की आत्मा को शांति मिलती हैं.

इसलिए हर व्यक्ति की इच्छा होती है की उनकी भी संतान हो. और यह वंश वृद्धि आगे बढती रहे. लेकिन कुछ लोगो को संतान प्राप्ति में बाधाए आती है. ऐसा होने का कारण यह है की उनकी कुंडली या ग्रह-नक्षत्र अनुकूल नहीं हैं. लेकिन कुछ उपाय से ग्रहों को अनुकूल बनाया जा सकता हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कुछ ऐसे गर्भधारण करने के अचूक टोटके और अचूक पुत्र प्राप्ति के लिए टोटके बताएगे जो अवश्य आपको संतान प्राप्ति में मददरूप होगे. तो आइए जानते हैं.

grabhdharan-krne-ke-achuka-totke-putra-prapti (3)

गर्भधारण करने के अचूक टोटके | पुत्र प्राप्ति के टोटके इन हिंदी

पुत्र प्राप्ति और गर्भ धारण करने के अचूक टोटके निचे दिए गए. आप ही इनको करके अतिशीघ्र गर्भधारण कर सकते है:

40 दिन का उपाय करे

अगर संतान प्राप्ति में बाधा आ रही है. तो एक चांदी का तार ले. उसको गरम करे और दूध में डाल दे. अब यह दूध पीले. यह टोटका 40 दिन तक करे. इससे आपकी कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होगी. जिससे आपकी सभी समस्या का निवारण होगा और संतान प्राप्ति की इच्छा पूर्ण होगी.

संतान प्राप्ति के लिए इस मंत्र का करे जाप

संतान प्राप्ति के लिए शुक्र का बिज मंत्र ओम शुं शुक्राय नम:” इस मंत्र का जाप करे. इससे आपको काफी लाभ होगा. इस मंत्र जाप से पुरुष वृद्धि होती है. साथों साथ भौतिक सुख की भी प्राप्ति होती हैं. इस मंत्र जाप से शरीर में नई ऊर्जा का संचार होता है. तथा हानिकारक तत्वों का नाश होता हैं.

लाल गाय का टोटका

किसी-किसी महिलाओं को गर्भधारण करने में समस्या आती हैं. उनको गर्भ रहता नही है. और किसी कारणवश नष्ट होता रहता हैं. इस के लिए चिकित्सक परामर्श के साथ साथ लाल गाय और उसके बछड़े की सेवा करनी चाहिए.

इसके साथ आप अपने घर में लाल या भूरे रंग का कुत्ता भी पाल सकते हैं. इससे कुंडली में सूर्य और मंगल की स्थिति मजबूत होती हैं. और इससे संबंधित सभी दोष भी दूर होते हैं. यह उपाय करने से अगर आपको गर्भधारण की समस्या है तो खत्म हो जाएगी.

पूर्वजों के आशीर्वाद का टोटका

पूर्वज हमारे जीवन में बड़ा ही गहरा असर डालते हैं. उनके आशीर्वाद से ही हमारे जीवन में सुख-शांति बनी रहती हैं. लेकिन कभी कभी हम जाने अनजाने कुछ गलतियां कर देते हैं. जिसका प्रभाव हमारे जीवन में पड़ता हैं.

इसलिए पितरों का आशीर्वाद पा ने के लिए पीपल पर जल और दूध अर्पण करे तथा पितरों को याद करके उनसे पुत्र प्राप्ति के लिए प्रार्थना करे. यह उपाय करने से पितर हमें वंश वृद्धि के लिए आशीर्वाद देंगे और इससे घर की प्रगति होती रहेगी.

grabhdharan-krne-ke-achuka-totke-putra-prapti (2)

रत्न का टोटका

फिरोजा रत्न धारण करने से पौरुष वृद्धि होती हैं. बृहस्पति ग्रह का यह रत्न नीले रंग का होता हैं. यह रत्न धारण करने से शुक्र अनुकूल होता है. और राहू-केतु की प्रतिकूलता में कमी आ जाती हैं.

इस रत्न को धारण करने से संतान प्राप्ति समस्या दूर होती है. और साथ साथ जीवन में सुख-शांति का भी आगमन होता हैं. प्राचीन समय में फिरोज रत्न को लोग संतान प्राप्ति और धन की वृद्धि के लिए पहना करते थे.

मदार पेड़ की जड़ का टोटका

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार विवाह के काफी समय बाद भी संतान प्राप्ति नही हुई है. उन लोगो को शुक्रवार के दिन मदार पेड़ की जड़ को उखाड़ कर घर ले आना हैं. अब जिनकी संतान नही हो रही है. उनके कमरे में यह जड़ कही पर भी बांध ले.

यह उपाय करने से घर की नकरात्मक ऊर्जा दूर हो जाती हैं. और संतान प्राप्ति में आने वाली बाधाएं खत्म हो जाती हैं. तो किसी को विवाह के लंबे समय बाद भी संतान सुख नही मिला है तो यह उपाय करे इससे ज़रूर लाभ होगा.

grabhdharan-krne-ke-achuka-totke-putra-prapti (1)

हिरा रत्न धारण करने से बचे

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार हिरा (रत्न) बिना सोचे कभी पहनना नही चाहिए. और उन महिलाओं को तो बिल्कुल भी हिरा पहनना नही चाहिए. जिसकी संतान प्राप्ति की इच्छा हैं. संतान प्राप्ति के बाद अगर हिरा धारण करना चाहे तो कर सकते हैं.

लेकिन संतान प्राप्ति के लिए हिरा धारण करना सही नहीं हैं. इससे शादीशुदा जीवन में भी बाधा आती हैं. इसलिए बिना ज्योतिष की सलाह हिरा कभी भी धारण न करे.

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल (गर्भधारण करने के अचूक टोटके | पुत्र प्राप्ति के टोटके इन हिंदी) के माध्यम से गर्भधारण करने के अचूक टोटके बताए. अगर किसी को भी संतान प्राप्ति या गर्भधारण करने में समस्या आ रही है तो चिकित्सक परामर्श के साथ साथ यह घरेलू टोटके जरुर करे इससे गर्भधारण करने में और संतान प्राप्ति में अवश्य लाभ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद.