कलयुग में भगवान को कैसे प्राप्त करें / क्या कलयुग में भगवान दर्शन देते हैं

कलयुग में भगवान को कैसे प्राप्त करें / क्या कलयुग में भगवान दर्शन देते हैं – आज के कलयुग के समय में भगवान को प्राप्त करना बहुत ही कठिन काम हैं. क्योंकि कलयुग मनुष्य के जीवन में ऐसी ऐसी समस्या पैदा करता हैं. की मनुष्य दुनिया की मोह माया में भटकता रहता हैं. लेकिन भगवान को याद करना भूल जाता हैं.

आज का कलयुग का समय हमारे सामने ही हैं. आज का मनुष्य बहुत ही खूंखार बन गया हैं. और गलत काम करने से रुकता नही हैं. यह सभी कलयुग के ही प्रभाव हैं. कलयुग के कारण ही मनुष्य गलत काम करता हैं. और गलत कामों से जुड़ा रहता हैं.

Kalyug-me-bhagwan-ko-kaise-prapt-kre (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की कलयुग में भगवान को कैसे प्राप्त करें. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

कलयुग में भगवान को कैसे प्राप्त करें

अगर आप कलयुग में भगवान को प्राप्त करना चाहते हैं. तो यह कठिन काम हैं. लेकिन इतना भी कठिन नही हैं. की मनुष्य इस कलयुग के समय में भगवान को प्राप्त ना कर सके.

कलयुग में भगवान को प्राप्त करने के लिए आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा. और उसका अमल करना होगा. अगर आप ऐसा करते हैं. तो अवश्य ही कलयुग में आपको भगवान की प्राप्त होती हैं. कलयुग में भगवान की प्राप्ति करने के लिए नीचे दी गई बातों को ध्यान में रखे.

  • अगर आप कलयुग में भगवान की प्राप्ति चाहते हैं. तो आपको पाप करना छोड़ना होगा.
  • इसके बाद आपको अपने जीवन में हमेशा इमानदार बनकर रहना होगा.
  • आपको किसी अन्य व्यक्ति से धोखा नही करना हैं. ना ही किसी से दुश्मनी करनी हैं.
  • किसी की हत्या करने से बचना चाहिए. यह बहुत ही बड़ा पाप माना जाता हैं.
  • कलयुग में भगवान को प्राप्त करने के लिए महिलाओं का सम्मान करना चाहिए.
  • कलयुग में भगवान को प्राप्त करने के लिए गलत काम करने से बचना चाहिए. और हमेशा प्रभु भजन करना चाहिए.
  • कलयुग में सिर्फ भगवान के गुणगान करने से आपको भगवान की प्राप्ति हो जाएगी. आपको भवसागर पार करने में सफलता मिलेगा.

कलयुग में भगवान को प्राप्त करने के लिए गलत काम करना छोड़ दे. हमेशा लोगो की मदद करने के लिए तैयार रहे. ऐसा करने से प्रभु मनुष्य पर प्रसन्न होते हैं. कलयुग में आपको राम नाम लेते रहना हैं. और प्रभु का नाम जपते रहना हैं. सिर्फ इतना करने पर आपको कलयुग में भगवान की प्राप्ति हो जाएगी.

Kalyug-me-bhagwan-ko-kaise-prapt-kre (2)

खाना खाने से पहले किस भगवान का नाम लेना चाहिए – सम्पूर्ण जानकारी

कलयुग से बचने के उपाय

अगर आप कलयुग से बचना चाहते हैं. तो आपको हमेशा ही प्रभु का नाम जपते रहना हैं. साथ-साथ प्रभु भजन करना हैं. इससे आप कलयुग से दुरी बनाकर रख सकते हैं. आपको मोह माया, ईर्ष्या, छल, कपट आदि छोड़कर भगवान का स्मरण करना हैं.

यह सभी आप निष्ठा पूर्वक और इमानदारी से करते हैं. तो भगवान ऐसे मनुष्य पर प्रसन्न होते हैं. और उनके आशीर्वाद की प्राप्ति मनुष्य को होती हैं. तो यह सभी उपाय करने से कलयुग से बचा जा सकता हैं.

हनुमान जी की पूजा सुबह कितने बजे करनी चाहिए – जाने सही समय

क्या कलयुग में भगवान दर्शन देते हैं

जी हां कलयुग में भगवान दर्शन देते हैं. लेकिन इसके लिए आपको कठिन परिश्रम करना होगा. ऐसा माना जाता है की योग और ध्यान के माध्यम से आप भगवान के दर्शन कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए आपको किसी आध्यात्मिक गुरु की जरुर पड़ सकती हैं. और गुरु भी ऐसे होने चाहिए जो ब्रह्मलीन अवस्था में होने चाहिए.

अगर आपको ऐसे आध्यात्मिक गुरु मिल जाते हैं. और आप योग तथा ध्यान करने में सक्षम हैं. तो अवश्य ही आपको कलयुग में भगवान के दर्शन होगे.

Kalyug-me-bhagwan-ko-kaise-prapt-kre (3)

बेल का पेड़ किस दिन लगाना चाहिए / बेल का पौधा किस दिशा में लगाना चाहिए 

निष्कर्ष    

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की कलयुग में भगवान को कैसे प्राप्त करें. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह कलयुग में भगवान को कैसे प्राप्त करें / क्या कलयुग में भगवान दर्शन देते हैं आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

रुद्राक्ष किसे पहनना चाहिए – रुद्राक्ष कब नहीं पहनना चाहिए

पूजा सफल होने के संकेत क्या होते है

किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं / जून महीने में जन्मे बच्चे कैसे होते हैं