काम भैरवी साधना क्या है विधि के साथ / निर्वस्त्र साधना क्या है

काम भैरवी साधना क्या है विधि के साथ / निर्वस्त्र साधना क्या है – हमारे ब्रह्मांड में काफी सारे रहस्य और शक्तियां छिपी हुई हैं. जिसके बारे में हर कोई जानना और उन शक्तियों को प्राप्त करना चाहता हैं. लेकिन ऐसा हो पाना बहुत ही मुश्किल काम हैं. इस ब्रह्मांड के रहस्य को जानना तथा उन शक्ति को प्राप्त करना बहुत ही कठिन काम हैं.

Kam-baeravi-sadhna-kya-h-nivarstr-tripur-labh (3)

लेकिन हमारे प्राचीन ग्रंथो में कुछ ऐसी साधनाएं और विधियां बताई गई हैं. जिससे हम इन शक्तियों को प्राप्त कर सकते हैं. जिसे काम भैरवी साधना के नाम से जाना जाता हैं. आज हम इस आर्टिकल में इसी साधना के बारे में चर्चा करने वाले हैं. इसलिए कृपया करके हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की काम भैरवी साधना क्या है विधि क्या हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

काम भैरवी साधना क्या है

ऐसा माना जाता है की ब्रह्मांड के रहस्य को जानने के लिए तथा ब्रह्मांड की शक्ति को प्राप्त करने के लिए काम भैरवी साधना की जाती हैं. हालाँकि यह साधना करना बहुत ही कठिन काम हैं. इस संसार की 10 महाविद्या में काम भैरवी साधना को भी शामिल किया जाता हैं.

इस साधना को सफलता पूर्वक करने के बाद व्यक्ति इस संसार की शक्तियों और रहस्यों को जानने में सक्षम हो जाता हैं. ऐसे पुरुष को सिद्ध पुरुष या फिर त्रिकालदर्शी पुरुष माना जाता हैं.

इस साधना में भैरव भगवान शिव और भैरवी माता पार्वती को माना जाता हैं. और इन्ही की साधना भैरव रूप में की जाती हैं. इसलिए भी यह काम भैरव साधना कहलाती हैं.

वशीकरण का असर कितने दिन तक रहता है – सम्पूर्ण जानकारी

काम भैरवी साधना विधि

हमने संपूर्ण काम भैरवी साधना विधि नीचे बताई हैं.

  • काम भैरवी साधना विधि करने के लिए आप किसी भी दिन का चयन कर सकते हैं.
  • जिस दिन का आप चयन करते है. उस दिन स्नान आदि करके साफ वस्त्र धारण कर लेने हैं.
  • अब आपको एक ऐसी जगह का चयन करना हैं. जो रमणीय और सुनसान जगह हो. अर्थात आपको एकांत जगह का चयन करना हैं.
  • जगह का चयन करने के बाद अब आपको आसन बिछाकर बैठ जाना हैं. और मंत्र की शुरुआत करने से पहले “ओम हंस” मंत्र का सौ बार जाप करना हैं.
  • यह मंत्र जाप पूर्ण हो जाने के पश्चात आपको “ब्रह्मार्पणं ब्रह्महविर्ब्रहाग्नौ ब्रह्मणा हुतम्, ब्रह्मणैव तेन गन्तव्यं ब्रह्मकर्मसमाधिना” इस मंत्र का तीन या सात बार जाप करना हैं.
  • इस मंत्र में ब्रह्म का नाम आता है इसलिए इस मंत्र के जाप के पश्चात अपने हाथ में जल लेकर “ सच्चिदेकं ब्रह्म” इस मंत्र जाप करते हुए ब्रह्म को अर्पण करना हैं.
  • इस प्रकार से आपकी काम भैरवी साधना विधि आसानी से पूर्ण हो जाएगी. और आपकी साधना विधि सिद्ध हो जाएगी. अगर आपने सच्चे मन और अपने अंदर के बुरे भाव को दूर करके यह साधना की होगी. तो आपको इस साधना का अवश्य ही लाभ होगा.

Kam-baeravi-sadhna-kya-h-nivarstr-tripur-labh (1)

एक शब्द का वशीकरण कैसे करे –  शब्द वाला वशीकरण मंत्र

निर्वस्त्र साधना क्या है

जो साधना निर्वस्त्र होकर अर्थात अंग पर से सभी कपडे निकालकर की जाती हैं. ऐसी साधना को निर्वस्त्र साधना के नाम से जाना जाता हैं.

जायफल के टोटके तथा जायफल के वशीकरण टोटके 

त्रिपुर भैरवी साधना मंत्र के लाभ

त्रिपुर भैरवी साधना विधि के कुछ लाभ हमने नीचे बताए हैं.

  • इस मंत्र जाप से आपको अच्छा स्वास्थ्य मिलता हैं.
  • आपके जीवन में किसी भी प्रकार से धन की कमी नहीं होती हैं.
  • आपको सभी प्रकार के दुख तथा संकटों से मुक्ति मिलती हैं.
  • इस मंत्र जाप से आपको सौभाग्य की प्राप्ति होती हैं.
  • आपको जीवन में शारीरिक सुख मिलता हैं.
  • इसके अलावा आपको अपने जीवन में मनोवांछित कन्या की प्राप्ति होती हैं.
  • आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता हैं.

Kam-baeravi-sadhna-kya-h-nivarstr-tripur-labh (2)

पैर के नीचे नाम लिखकर वशीकरण मंत्र / तुलसी के पत्ते पर नाम लिखकर वशीकरण 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की काम भैरवी साधना क्या है विधि क्या हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह काम भैरवी साधना क्या है विधि / निर्वस्त्र साधना क्या है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

5 मिनट में सबसे सरल मोहिनी वशीकरण मंत्र, साधना विधि | मोहिनी मंत्र कैसे सीखें

चमगादड़ किस देवता का वाहन है / चमगादड़ का घर में आना कैसा होता

देवी देवता खोलने का मंत्र / घर के देवी देवता को कैसे मनाये

1 thought on “काम भैरवी साधना क्या है विधि के साथ / निर्वस्त्र साधना क्या है”

Leave a Comment