कमजोर भाग्य को मजबूत बनाने के उपाय – 4 सबसे जबरदस्त उपाय

कमजोर भाग्य को मजबूत बनाने के उपाय – 4 सबसे जबरदस्त उपाय – कई बार हम देखते है की काफी मेहनत करने के बाद भी हम जीवन में जो पाना चाहते हैं. वह नहीं पा पाते हैं. ऐसा होने के पीछे भाग्य को दोषी माना जाता हैं. अगर भाग्य कमजोर है. तो आप जीवन में कितनी भी मेहनत कर ले. आप जो पाना चाहते हैं. वह कभी भी नहीं पा सकेगे.

Kamjor-bhagy-ko-majboot-bnane-ke-upay (1)

लेकिन ज्योतिष शास्त्र में इसका उपाय बताया गया हैं. इसलिए आपको चिंता करने की जरूरत नहीं हैं. अगर आप ज्योतिष शास्त्र में बताए गए उपाय कर लेते हैं. तो आपका कमजोर भाग्य मजबूत बन जाता हैं. इसके पश्चात आपको थोड़ी सी मेहनत करने पर भी जो पाना चाहते हैं. वो आसानी से पा सकेगे.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कमजोर भाग्य को मजबूत बनाने के उपाय बताने वाले हैं. तो यह महत्वपूर्ण उपाय जानने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

कमजोर भाग्य को मजबूत बनाने के उपाय            

कमजोर भाग्य को मजबूत करने के कुछ कारगर और प्रभावशाली उपाय हमने नीचे बताए हैं.

गाय और कुत्ते को खाना खिलाए

हिंदू सनातन धर्म में गाय को पूजनीय माना जाता हैं. तथा पितृ दोष दूर करने के लिए कुत्ते को खाना खिलाना चाहिए. कई बार हमारा भाग्य अच्छा होता हैं. लेकिन पितृ दोष लगने की वजह से हमारा भाग्य कमजोर हो जाता हैं. अगर आप रोजाना नियमित रूप से गाय और कुत्ते को रोटी खिलाते हैं. तो आपका कमजोर भाग्य मजबूत बन सकता हैं.

आप घर में अपना भोजन बनाते समय पहली रोटी गाय के लिए और आखरी रोटी कुत्ते के लिए निकल लीजिए. अब पहली रोटी गाय को और आखरी रोटी कुत्ते को खिला दीजिए.

गाय को रोटी खिलाने से आपका भाग्य अधिक तेजी से मजबूत बनेगा. और कुत्ते को आखरी रोटी खिलाने से आपका पितृ दोष दूर होगा. इससे आपका भाग्य जल्दी चमकेगा. और आप जीवन में जो भी पाना चाहते हैं. वह आसानी से प्राप्त करते रहेगे.

रोग मुक्ति उपाय पानी से कैसे करे – रोग मुक्ति मंत्र कौन से है

पक्षियों को खाना खिलाए और उनके लिए पानी रखे

पक्षियों को देवी-दवताओं का प्रतीक माना जाता हैं. अगर आप नियमित रूप से पक्षियों की सेवा करते हैं. तो आपका सोया हुआ भाग्य जाग जाता हैं. इसलिए आपको रोजाना पक्षी को दाना खिलाना चाहिए. इसके अलावा अपनी छत पर पक्षियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करनी चाहिए.

अगर आप ऐसा करते हैं. तो देवी-देवता और हमारे पूर्वज खुश होते हैं. यह उपाय रोजाना करने से आपका कमजोर भाग्य मजबूत बनता हैं. और आप जीवन में जो पाना चाहते हैं. बड़ी आसानी से पा सकते हैं.

Kamjor-bhagy-ko-majboot-bnane-ke-upay (2)

तीव्र बुद्धि मंत्र – ज्ञान पाने का मंत्र / मानसिक शक्ति बढ़ाने के उपाय

भाग्य तेज करने के लिए भगवान विष्णु का व्रत रखे

कई बार कुंडली में ग्रह के बुरे प्रभाव के कारण आपको भाग्य का साथ नही मिल पाता हैं. गुरु ग्रह को भाग्य का ग्रह माना जाता हैं. अगर आपकी कुंडली में गुरु ग्रह बुरे प्रभाव के साथ विचरण कर रहा हैं. तो आपका भाग्य कभी भी आपका साथ नहीं दे सकता हैं. भाग्य को मजबूत करने के लिए आपको गुरु ग्रह को खुश करना पड़ता हैं.

गुरु ग्रह को खुश करने के लिए आपको गुरूवार का व्रत भगवान विष्णु का नाम लेकर आरंभ करना चाहिए. व्रत  करने के साथ आप उसदिन जरूरतमंद व्यक्ति को पीली वस्तु का दान कर सकते हैं. तथा केले के पेड़ की पूजा भी इस दिन करनी चाहिए.

अगर आप गुरूवार के दिन इतने उपाय करते हैं. तो आपका कमजोर भाग्य मजबूत बनता हैं. और भगवान विष्णु के आशीर्वाद से आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होती हैं.

प्रेम विवाह के लिए शिव पूजा – प्रेम विवाह के लिए मंत्र 

भाग्य तेज करने के लिए भगवान शिव की पूजा करे

कमजोर भाग्य को मजबूत बनाने के लिए आपको सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करके उनके नाम से व्रत करना चाहिए. तथा इस दिन शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर दूध चढ़ाना चाहिए. यह उपाय करने से आपका भाग्य तेज बनता हैं. और आपकी सभी इच्छा पूर्ण होती हैं.

Kamjor-bhagy-ko-majboot-bnane-ke-upay (3)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कमजोर भाग्य को मजबूत बनाने के उपाय बताए हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह कमजोर भाग्य को मजबूत बनाने के उपाय आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पानी बढ़ने का मंत्र / जमीन में पानी होने के संकेत – पानी देखने की जड़ी बूटी

महामृत्युंजय मंत्र का जाप कब करना चाहिए / महामृत्युंजय मंत्र की विशेषता

भगवान शिव को प्रकट करने का मंत्र क्या है – सम्पूर्ण जानकारी

3 thoughts on “कमजोर भाग्य को मजबूत बनाने के उपाय – 4 सबसे जबरदस्त उपाय”

Leave a Comment