कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र – 2 सबसे प्रभावशाली मंत्र

कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र – 2 सबसे प्रभावशाली मंत्र – कन्या का सही समय पर विवाह हो जाना बहुत ही सौभाग्य की बात होती हैं. लेकिन कई बार कन्या का विवाह समय पर नहीं होने के कारण कन्या के माता-पिता चिंता में पड़ जाते हैं. कन्या के विवाह में बाधा आने के कई सारे कारण हो सकते हैं. इन बाधाओं के कारण कन्या का विवाह जल्दी नही हो पाता हैं. कई बार कन्या की आयु अधिक हो जाने के पश्चात भी विवाह के योग नहीं बनते हैं.

Kanya-ke-shighr-vivah-hetu-mantr (1)

अगर आपके जीवन में भी विवाह को लेकर बाधा उत्पन्न हो रही हैं. काफी कोशिश करने के बाद भी आपकी कन्या का विवाह नहीं हो पा रहा हैं. तो आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित होने वाला हैं.

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से शीघ्र विवाह हेतु मंत्र बताने वाले हैं. जिसके जाप से कन्या का शीघ्र विवाह होने की प्रबल संभावना बन सकती हैं. तो इस मंत्र को जानने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र 

हमने नीचे कुछ कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र बताए हैं.

कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र-1

हे गौरि शंकरार्धांगि यथा त्वं शंकरप्रिया। तथा मां कुरु कल्याणि कान्तकान्तां सुदुर्लभाम्।।

माता गौरी का यह बहुत ही अचूक और प्रभावशाली कन्या शीघ्र विवाह मंत्र माना जाता हैं. अगर आपकी कन्या का विवाह नहीं हो रहा हैं. तथा विवाह में अनेक प्रकार की बाधा उत्पन्न हो रही हैं. तो ऐसी स्थिति से बाहर निकलने के लिए और कन्या का शीघ्र विवाह कराने के लिए इस मंत्र का जाप करना हैं.

आपको इस मंत्र का जाप अपनी इच्छा अनुसार रोजाना करना हैं. इस मंत्र का जाप करने से पहले आपको तुलसीदास के द्वारा रचित पार्वती मंगल का पाठ करना हैं. इसके पश्चात ही इस मंत्र का जाप शुरू करना हैं. इस मंत्र जाप के कुछ ही दिनों में कन्या के विवाह के योग बनने लगेगे. और शीघ्र ही कन्या का विवाह हो जयेगा.

कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र-2

कात्यायनि महामाये महायोगिनयधीश्वरि। नंदगोपसुतं देवि! पतिं में कुरु ते नम:।।

कन्या के शीघ्र विवाह के लिए यह मंत्र भी बड़ा ही अचूक माना जाता है. इस मंत्र का जाप आपको नियमति रूप से रोजाना 108 बार करना हैं. साथ-साथ आपको माता पार्वती की पूजा-उपासना भी करते रहना हैं. इस प्रकार से कन्या का शीघ्र विवाह हो जाएगा.

Kanya-ke-shighr-vivah-hetu-mantr (2)

कन्या के विवाह के लिए किस मंत्र का जाप करें – सम्पूर्ण जानकारी

कन्या के शीघ्र विवाह के लिए उपाय

कन्या के शीघ्र विवाह के लिए कुछ मुख्य उपाय हमने नीचे बताए हैं.

  • कन्या के शीघ्र विवाह के लिए गुरुवार के दिन अपनी कन्या को गुरूवार का व्रत करवाए. तथा केले का पूजन करवाए. यह उपाय करने से बृहस्पति देव की कृपा से विवाह का शीघ्र हो जाता हैं.
  • शीघ्र विवाह के लिए माता पार्वती और भगवान शंकर का पूजन करना बहुत ही अच्छा माना जाता हैं. पूजन के साथ-साथ कन्या को सोलह सोमवार का व्रत करना चाहिए. इस उपाय से शीघ्र विवाह के योग बनते हैं.
  • दुल्हन के हाथो में लगी हुई मेहन्दी को अपने हाथो में लगाने से भी कन्या का शीघ्र विवाह हो जाता हैं.
  • कन्या का शीघ्र विवाह के लिए गुरूवार के दिन पीले वस्त्र धारण करे तथा शुक्रवार के दिन सफ़ेद वस्त्र धारण करे. इस उपाय को तब तक करना हैं. जब तक विवाह न हो जाए. इस उपाय से कन्या का शीघ्र विवाह हो जाता हैं.

इनमें से किसी भी उपाय को श्रद्धा पूर्वक करने से कन्या का विवाह शीघ्र होने के योग बनते हैं.

Kanya-ke-shighr-vivah-hetu-mantr (3)

मनमुटाव दूर करने का उपाय / रिश्तों में मिठास लाने के उपाय

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र बताया हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र  – 2 सबसे प्रभावशाली मंत्र आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पूजा सफल होने के संकेत क्या होते है

किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं / जून महीने में जन्मे बच्चे कैसे होते हैं

पूजा करते समय सिर भारी होना क्या है कारण और क्या है संकेत

11 thoughts on “कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र – 2 सबसे प्रभावशाली मंत्र”

Leave a Comment