कुत्ता और ज्योतिष – जाने ज्योतिषी क्या कहती है कुत्तो के बारे मे

कुत्ता और ज्योतिषजाने ज्योतिषी क्या कहती है कुत्तो के बारे मे – आज के समय में काफी लोग अपने घरों में कुत्ता पालते हैं. कुत्ता पालना एक शौक हो चूका हैं. और यह प्राणी वफादार भी माना जाता हैं. कुत्ते काफी प्रकार के होते है. इसलिए उन्हें पालना भी हमे अच्छा लगता हैं. लेकिन कुत्ते को पालने के पीछे ज्योतिषी क्या कहती हैं. इसके बारे में कोई भी नहीं जानता हैं.

Kutta-aur-jyotish-palna-shubh-ashubh (2)

आज के समय में ज्योतिषी का भी काफी अधिक महत्व हैं. लोग ज्योतिषी को मानते है. व्यक्ति के जीवन में कोई भी समस्या उत्पन्न होती हैं. तो काफी लोग ज्योतिष की सलाह लेते हैं. और उनके कहे अनुसार उपाय करने से समस्या का निवारण भी होता हैं. लेकिन कुत्तो के बारे में ज्योतिषी का क्या मानना हैं. इसके बारे में जानने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएगे की कुत्ता और ज्योतिषजाने ज्योतिषी क्या कहती है कुत्तो के बारे मे. तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

कुत्ता और ज्योतिषजाने ज्योतिषी क्या कहती है कुत्तो के बारे मे

कुत्ते के बारे में ज्योतिषी का क्या कहना और मानना है. इसके बारे में संपूर्ण जानकारी हमने नीचे प्रदान की हैं.

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में कुत्ता पालना शुभ भी माना जाता है और अशुभ भी माना जाता हैं. ज्योतिष का कहना है की अपने घर में कुत्ता पालने से अपनी कुंडली का विश्लेषण किसी अच्छे से ज्योतिष से करवा लेना चाहिए. अगर ज्योतिष आपकी कुंडली का विश्लेषण करने के बाद कुत्ता पालने की अनुमति देते हैं. तो आप कुत्ता पाल सकते हैं. और अगर वह मना करते है. तो आपको कुत्ता घर में नहीं पालना चाहिए.
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कुंडली का केतु खराब चल रहा हैं. तो केतु को ठीक करने के लिए कुत्ता पालना चाहिए. इससे आपका बिगड़ा हुआ केतु सही हो जाएगा.
  • कुत्ते को शनिदेव का वाहन माना जाता हैं. इसलिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप अपने घर में कुत्ता पालते हैं. और उसकी सेवा करते हैं. तो इससे शनिदेव आप पर प्रसन्न होते हैं. शनिदेव को शांत करने के लिए तथा शनि के बुरे प्रकोप से बचने के लिए भी घर में काले रंग का कुत्ता पालने की सलाह ज्योतिष द्वारा दी जाती हैं.
  • अगर आप शनिवार के दिन काले कुत्ते को खाना खिलाते हैं. तो शनिदेव आप पर प्रसन्न होते हैं.
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा भी माना जाता है की घर में कुत्ता पालने से घर के सदस्यों पर आने वाली बीमारी कुत्ता स्वयं अपने पर ले लेता हैं. उस बीमारी को घर के सदस्य तक पहुंचने नहीं देता हैं. इसके अलावा घर में कुत्ता पालने से माता लक्ष्मी का भी प्रवेश होता हैं. तथा हमे धन की प्राप्ति होती हैं.

Kutta-aur-jyotish-palna-shubh-ashubh (3)

शुक्र ग्रह का इत्र, रंग, प्रतीक पत्थर / शुक्र ग्रह का प्रभाव

काला कुत्ता पालना शुभ या अशुभ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में काला कुत्ता पालना शुभ माना जाता है. काला कुत्ता शनिदेव का वाहन माना जाता हैं. इसलिए अगर आप घर में काला कुत्ता पालते हैं. तो इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं. और उनके आशीर्वाद से जातक को सुख की प्राप्ति होती हैं.

इसके अलावा घर में काला कुत्ता पालने से आपका रुका हुआ पैसा आने लगता हैं. आप पर आने वाला संकट खत्म हो जाता हैं. आप पर आने वाली बीमारी कुत्ता स्वयं ले लेता हैं. और आप तक बीमारी नहीं आने देता हैं. पेट तथा जोड़ो से जुडी बीमारी खत्म हो जाती हैं. घर में काला कुत्ता पालने से नेगेटिव ऊर्जा घर में आने से रुक जाती हैं. तथा प्रेत आत्मा से भी हमे रक्षण मिलता हैं.

इस प्रकार से घर में काला कुत्ता पालने से काफी प्रकार के लाभ हमे होते है.

Kutta-aur-jyotish-palna-shubh-ashubh (1)

राशि अनुसार हनुमान मंत्र जाने – सारे दुखो को मिटाने का रास्ता

निष्कर्ष                  

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कुत्ता और ज्योतिषजाने ज्योतिषी क्या कहती है कुत्तो के बारे मे बताया हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह कुत्ता और ज्योतिषजाने ज्योतिषी क्या कहती है कुत्तो के बारे मे आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

राहु मंत्र जाप के लाभ, जाप विधि / राहु मंत्र क्या है 

प्रेम विवाह के लिए शिव पूजा – प्रेम विवाह के लिए मंत्र 

भाग्योदय के लक्षण / भाग्योदय के सरल उपाय

4 thoughts on “कुत्ता और ज्योतिष – जाने ज्योतिषी क्या कहती है कुत्तो के बारे मे”

Leave a Comment