मानसिक रोग दूर करने का मंत्र / मानसिक रोग दूर करने के टोटके

मानसिक रोग दूर करने का मंत्र / मानसिक रोग दूर करने के टोटके – आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में इंसान मानसिक रोग का शिकार बनता जा रहा हैं. अपने परिवार की परेशनियां, ऑफिस का काम तथा गृह कलह आदि के कारण व्यक्ति मानसिक रोगी बन जाता हैं. इस रोग का निवारण काफी बार डॉक्टर को दिखाने पर भी नहीं होता हैं.

Mansik-rog-dur-krne-ka-mantr-totke-shanti-prapti-upay (3)

ऐसा माना जाता है की अगर जातक की कुंडली में चंद्रमा की स्थिति सही नहीं है. तो भी यह रोग हो जाता हैं. इसके अलावा मानसिक रोग होने के पीछे काफी सारे अन्य कारण भी हो सकते हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मानसिक रोग दूर करने का मंत्र तथा मानसिक रोग दूर करने के टोटके बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

मानसिक रोग दूर करने का मंत्र               

अगर आप भी मानसिक रोग से पीड़ित हैं. और काफी सारी दवाइयां करवाने के बाद भी मानसिक रोग से मुक्ति नहीं मिल रही हैं. तो आप नीचे दिया गया हनुमान जी दोहा मंत्र तथा चोपाई मंत्र का जाप कर सकते हैं. इससे व्यक्ति को मानसिक रोग से मुक्ति मिलती हैं. तथा शरीर में मौजूद अन्य बीमारी से भी छुटकारा मिलता हैं.

मानसिक रोग दूर करने का मंत्र     

दोहा मंत्र बुद्धिहीन तनु जानिके सुमिरौं पवनकुमार
बल बुधि बिद्या देहु मोहि हरहु कलेस बिकार

चोपाई मंत्र– नासै रोग हरै सब पीरा
जपत निरंतर हनुमत बीरा

यह दोनों हनुमान चालीसा में से ही लिए गए मंत्र हैं. जो की मानसिक रोग के निवारण के लिए बहुत ही प्रभावशाली माने जाते हैं.

इन दोनों मंत्र का जाप आपको सुबह या शाम किसी भी समय करना हैं. रोजाना इस मंत्र का 108 बार जाप करने से मानसिक रोग से छुटकारा मिलता हैं. इसके अलावा घर में होने वाले कलह आदि भी दूर होते हैं. जिससे घर में ख़ुशी भरा माहोल रहने लगता है.

घर में किस चीज का दीपक जलाना चाहिए / घर के मंदिर में कितने दीपक जलाने चाहिए

मानसिक रोग दूर करने के टोटके

मानसिक रोग दूर करने के कुछ टोटके हमने नीचे बताए हैं.

  • आज के समय में अधिकतर लोग अपने दिमाग से ही काम करते हैं. अर्थात दिमाग को प्रेशर में डालकर दिमाग से ही अधिक से अधिक काम लेते हैं. शारीरिक श्रम काफी कम लोग करते हैं. जो लोग दिमाग को प्रेशर में डालकर पूरा दिन काम करते हैं. और शारीरिक श्रम बिलकुल भी नहीं करते हैं. वह लोग मानसिक रोग का शिकार बनते हैं. अगर आप मानसिक रोग से छुटकारा पाना चाहते हैं. तो अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में शारीरिक श्रम भी कीजिए.
  • हम अपने ऑफिस से घर और घर से ऑफिस इतने से वातावरण में हमेशा रहते हैं. इस कारण भी हम मानसिक रोग का शिकार बनते हैं. मानसिक रोग से छुटकारा पाने के लिए कुदरती वातावरण में भी जाना चाहिए. जैसे की आपके आसपास कोई बाग-बगीचा या कोई हील स्टेशन हैं. तो वहां जाकर आप स्वयं को शांति दे सकते हैं. इसलिए कभी कभी कुदरती वातावरण में जाने से भी मानसिक रोग से छुटकारा मिलता हैं.
  • मानसिक रोग से छुटकारा पाने के लिए लोगो के बीच रहिए. अधिक प्रेशर में आकर काम न करे. अपने आप को शांत रखे. तथा गुस्सा आदि करना छोड़ दे. यह सभी टोटके या उपाय अपने जीवन में करने से आपको मानसिक रोग से अवश्य ही छुटकारा मिल सकता हैं.

Mansik-rog-dur-krne-ka-mantr-totke-shanti-prapti-upay (1)

रक्षा ताबीज बनाने की विधि / ताबीज में क्या भरा जाता है

मानसिक शांति प्राप्त करने के उपाय

मानसिक शांति प्राप्त करने के कुछ उपाय हमने नीचे बताए हैं.

  • अगर आप मानसिक शांति चाहते हैं. तो गुस्सा करना छोड़ दीजिए.
  • बीना वजह किसी के झगड़े आदि में न पड़े.
  • जितना कार्य आप से हो सके उतना कार्य करे. तथा कार्य के बीच-बीच में थोडा सा रिलेक्स कीजिए.
  • मानसिक शांति के लिए रोजाना भगवान का नाम लीजिए. तथा योग आदि कीजिए.
  • जंक फ़ूड नहीं खाकर सात्विक भोजन लीजिए.

अति प्राचीन शाबर मंत्र कौन सा है / शाबर मंत्र के नुकसान

मानसिक रोग किस ग्रह के कारण होता है

हमारी कुंडली में चंद्र ग्रह की स्थिति सही नहीं. तो जातक मानसिक रोग का शिकार बन सकता हैं. इसलिए मानसिक रोग चंद्र ग्रह के कारण होता हैं.

Mansik-rog-dur-krne-ka-mantr-totke-shanti-prapti-upay (2)

मनमुटाव दूर करने का उपाय / रिश्तों में मिठास लाने के उपाय

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से मानसिक रोग दूर करने का मंत्र तथा मानसिक रोग दूर करने के टोटके बताए हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह मानसिक रोग दूर करने का मंत्र / मानसिक रोग दूर करने के टोटके आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पूजा सफल होने के संकेत क्या होते है

किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं / जून महीने में जन्मे बच्चे कैसे होते हैं

पूजा करते समय सिर भारी होना क्या है कारण और क्या है संकेत

1 thought on “मानसिक रोग दूर करने का मंत्र / मानसिक रोग दूर करने के टोटके”

Leave a Comment