निद्रा देवी मंत्र और जाप विधि – 1 मिनट में नींद आने का तरीका

निद्रा देवी मंत्र और जाप विधि – 1 मिनट में नींद आने का तरीका – कुछ लोगो को अनिद्रा की बीमारी होती हैं. ऐसी स्थिति में व्यक्ति कितना भी थका हुआ क्यों न हो फिर भी रात को सोने के समय उन्हें नींद नहीं आती हैं. अनिद्रा और नींद न आने की समस्या से परेशान होकर काफी लोग तो डॉक्टर की सलाह और दवाइयों का भी सेवन करते हैं.

फिर भी इस समस्या से कई बार छुटकारा नहीं मिल पाता हैं. डॉक्टर की दवाई लेने के बाद भी आप नींद न आने की समस्या से ग्रसित है. तो आप सही जगह पर आए हैं. अगर आप भी अनिद्रा और नींद न आने की समस्या से पीड़ित है. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Nirda-devi-mantra-vidhi-1-minute-me-neend-aane-ka-tarika (3)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से निद्रा देवी मंत्र और जाप विधि बताने वाले हैं. हम आपको निद्रा देवी के कुछ ऐसे मंत्र विधि सहित बताने वाले हैं. जिससे आपको एक मिनिट में ही नींद आ जाएगी. अनिद्रा की बीमारी से छुटकारा पाने के लिए निद्रा देवी का मंत्र जाप आप विधि सहित कर सकते हैं. जिसकी पूरी जानकारी हमने नीचे दी है.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

विमला तुलसी की पहचान / विमला तुलसी का पौधा कैसा होता है

निद्रा देवी मंत्र और जाप विधि – 1 मिनट में नींद आने का तरीका

निद्रा देवी के कुछ मंत्र और मंत्र जाप करने की विधि हमने नीचे बताई हैं. जो आपकी नींद न आने की समस्या को दूर करेगे.

निद्रा देवी का मंत्र और जाप विधि – 1

अगर किसी को नींद नहीं आती है. तो सोने से पहले अपने हाथ-पैर अच्छे से धो ले. अब बिस्तर पर जाकर बैठ जाए. अब नीचे दिया गया मंत्र सात बार जाप करके सो जाए. यह उपाय करने से तुरंत ही नींद आ जाएगी

मंत्र अगस्तिर्माधवश्चैव मुचुकुन्दो महाबल: कपिलो मुनिरास्तीक: पंचैते सुखशायिन:

निद्रा देवी का मंत्र और जाप विधि – 2

अगर आपको सोते समय डरावने और बुरे सपने आते हैं. या फिर सपने की वजह से नींद बिगड़ जाती हैं. तो नीचे दिया गया मंत्र हाथ-पैर धोकर बिस्तर पर बैठकर पांच बार जाप करे. मंत्र समाप्ति के बाद तुरंत सो जाए. यह उपाय करने से बुरे सपने नही आएगे. तथा सपने से नींद टूटने की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

मंत्र या देवी सर्वभूतेषु निद्रारूपेण संस्थिता नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः

अगर भगवान शिव को प्रसन्न करना चाहते है. तो इस मंत्र का जाप चैत्र मास के अंतिम सोमवार के दिन कर सकते हैं. इस मंत्र से आपकी नींद की समस्या भी ठीक होगी. तथा भगवान शिव भी प्रसन्न होगे.

Nirda-devi-mantra-vidhi-1-minute-me-neend-aane-ka-tarika (2)

दीपक के टोटके जाने / दीपक जलाने का मंत्र | पूजा में दीपक का महत्व

निद्रा देवी का मंत्र और जाप विधि – 3

अनिद्रा की बीमारी से तथा नींद न आने की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप नीचे दिए गए मंत्र का सात बार जाप कर सकते हैं. इसके लिए आपको सोते समय हाथ-पैर धोकर स्वच्छ हो जाना हैं. उसके पश्चात मंत्र का जाप करना हैं.

मंत्र ॐ विश्वानि देव सवितु: दुरितानि परा सुव यद् भद्रं तन्न आ सुव

निद्रा देवी का मंत्र और जाप विधि – 4

अगर बुरे सपने के साथ निद्रा खराब हो रही हैं. तो नीचे दिया गया मंत्र जाप करे. मंत्र जाप करने से पहले अपने शरीर को स्वच्छ करे. अब पूर्व दिशा की तरफ मुंह करके बैठ जाए. अब इस मंत्र का 21 या 51 बार जाप करे. यह मंत्र जाप उपाय करने से बुरे सपने नहीं आएगे. तथा नींद न आने की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा.

मंत्र वाराणस्यां दक्षिणे तु कुक्कुटो नाम वै द्विज: तस्य स्मरणमात्रेण दु:स्वप्न सुखदो भवेत्

हमने निद्रा देवी के कुल चार मंत्र बताए हैं. इसमें से आपको जो ठीक लगे वह मंत्र का जाप विधि सहित कर सकते हैं. इससे आपको अनिद्रा की बीमारी से छुटकारा मिलेगा. हमने जो मंत्र और विधि बताई है. वह बहुत ही प्रभावशाली हैं. इसलिए आप भी जरुर करे.

Nirda-devi-mantra-vidhi-1-minute-me-neend-aane-ka-tarika (1)

गुस्सा कम करने का मंत्र | क्रोध कम करने का उपाय / तरीका

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से निद्रा देवी मंत्र और जाप विधि बताई हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है तो आगे जरुर शेयर करे.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह निद्रा देवी मंत्र और जाप विधि – 1 मिनट में नींद आने का तरीका आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

आकर्षण बीज मंत्र, जाप-विधि, फायदे और लाभ – सम्पूर्ण जानकारी

जप कामदेव गायत्री मंत्र 108 बार के लाभ | कामदेव गायत्री मंत्र जाप विधि और अर्थ

5 मिनट में सबसे सरल मोहिनी वशीकरण मंत्र, साधना विधि कैसे सीखे

2 thoughts on “निद्रा देवी मंत्र और जाप विधि – 1 मिनट में नींद आने का तरीका”

Leave a Comment