पानी बढ़ने का मंत्र / जमीन में पानी होने के संकेत – पानी देखने की जड़ी बूटी

पानी बढ़ने का मंत्र / जमीन में पानी होने के संकेत – पानी देखने की जड़ी बूटी – जल ही जीवन है. मनुष्य को जीने के लिए जल बहुत ही जरूरी होता हैं. पानी हमारे जीवन का अभिन्न अंग माना जाता हैं. हम पानी के बीना एक पल भी नहीं रह सकते हैं. पानी ही विश्व का पालन हार हैं. पानी के बीना किसी भी प्रकार के जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती हैं. हम कही पर भी रहने जाते है. तो सबसे पहले पानी की व्यवस्था देखते हैं. अगर पानी की व्यवस्था हैं. तो उस जगह पर हम आसानी से रह सकते हैं.

Pani-badhne-ka-mantr-pani-dekhne-ki-jadi-buti (2)

हमे पानी आसानी से मिल सके इसलिए हम हमारे घर में बोरिंग तथा हेडपम्प की सुविधा करते हैं. पानी की उत्पति जमीन में से ही होती हैं. जब हम हेडपम्प के लिए खुदाई करते है. या फिर बोरिंग के लिए खुदाई करते हैं. तो जमीन में पानी बढ़ा हुआ होना जरूरी होता हैं. कई बार पानी बढ़ा नहीं होने की वजह से हमें पानी नहीं मिल पाता हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पानी बढ़ने का मंत्र तथा जमीन में पानी होने के संकेत के बारे में बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इसके बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

पानी बढ़ने का मंत्र   

पानी बढ़ने का मंत्र और उपाय हमने नीचे बताया हैं.

पानी बढ़ने का मंत्र ओम ह्रों वरुण देवताय नम:

पानी बढ़ने के लिए इस मंत्र का प्रयोग किया जाता हैं. पानी बढाने के लिए सबसे पहले आपको सौरव तीर्थ का पानी लाना हैं. इसके पश्चात इस पानी में आपको 21 शिवलिंगी डाल देनी हैं. इतना करने के बाद आपको इस मंत्र जाप के साथ वरुण देवता का आहवान करना हैं. साथ-साथ आपको पवित्र गंगा नदी का भी आहवान करना हैं.

इतना करने पर आपका यह पानी एकदम शुद्ध और पवित्र हो जाएगा. अब इस पानी को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष को तीज के दिन आपके बोरिंग, हेडपम्प, तालाब, कुआं आदि में इस पानी को डाल देना हैं. यह उपाय करने से जल स्तर बढेगा. और आपका पानी बढ़ जाएगा.

Pani-badhne-ka-mantr-pani-dekhne-ki-jadi-buti (1)

राशि अनुसार हनुमान मंत्र जाने – सारे दुखो को मिटाने का रास्ता

जमीन में पानी होने के संकेत

जमीन में पानी होने के कुछ संकेत हमने नीचे बताए हैं.

  • कुछ पुरानी मान्यताओं के अनुसार हाथ की हथेली में नारियल खड़ा रखने पर नारियल खड़ा रह जाता हैं. तो उस जगह के आसपास पानी होगा ऐसा माना जाता हैं.
  • कुछ लोगो का मानना है की जिस जगह पर जाने से हमारे शरीर के रोम खड़े हो जाते हैं. तो उस जगह पर पानी होनी की संभावना बनती हैं.
  • अगर आपके घर के आसपास या फिर किसी भी जगह पर पलास, टेसू, अकाब के अधिक पेड़ हैं. तो उस जगह के भू-गर्भ में पानी मिल सकता हैं.
  • इसके अलावा अमरुद, जामुन, अर्जुन, गुलर आदि पेड़ो के नीचे भी पानी पाया जाता हैं.
  • एक पुरानी मान्यता यह भी है की गुलर या जामुन के पेड़ की कांटे वाली लकड़ी लेकर उसको जमीन से छुआते हुए चलना हैं. अगर लकड़ी किसी भी जगह अपने आप घुमने लगती हैं. तो ऐसा माना जाता है की उस जगह पर पानी हैं. उस जगह पर खुदाई करने पर आपको पानी मिल सकता हैं.

राहु मंत्र जाप के लाभ, जाप विधि / राहु मंत्र क्या है 

पानी देखने की जड़ी बूटी

पानी देखने के लिए कुछ लोग निमगिलोय जड़ी बुट्टी का प्रयोग करते हैं. जमीन में पानी देखने के लिए आपको निमगिलोय के पेड़ की एक छोटी सी टहनी लेनी हैं. अब इस टहनी को अपने सिर के ऊपर रख देना हैं. और उस जगह पर जाना है जिस जगह पर आप पानी खोज रहे हैं.

टहनी को सिर पर रखने के बाद सूरज की तरफ दस सेकन्ड तक देखना हैं. अगर आपको सिर पर रखी जड़ी बुट्टी में कोई परिवर्तन दिखाई देता हैं. या किसी भी प्रकार की अपने आप हलचल होती हैं. तो मान लीजिए उस जगह पर पानी हैं.

Pani-badhne-ka-mantr-pani-dekhne-ki-jadi-buti (3)

प्रेम विवाह के लिए शिव पूजा – प्रेम विवाह के लिए मंत्र 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पानी बढ़ने का मंत्र तथा जमीन में पानी होने के संकेत बताए हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह पानी बढ़ने का मंत्र / जमीन में पानी होने के संकेत – पानी देखने की जड़ी बूटी आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

वार्षिक श्राद्ध कब करना चाहिए – वार्षिक श्राद्ध विधि मंत्रपूजन सामग्री

भोग लगाने की विधि / भोग लगाने का मंत्र 

सच्चा धर्म कौन सा है / सबसे पवित्र धर्म कौन सा है / असली धर्म कौन सा है

2 thoughts on “पानी बढ़ने का मंत्र / जमीन में पानी होने के संकेत – पानी देखने की जड़ी बूटी”

Leave a Comment