रोग मुक्ति उपाय पानी से कैसे करे – रोग मुक्ति मंत्र कौन से है

रोग मुक्ति उपाय पानी से कैसे करे रोग मुक्ति मंत्र कौन से है – स्वस्थ और रोग मुक्त शरीर हर कोई चाहता हैं. लेकिन आज के समय के खराब खान-पान और गलत दिनचर्या के कारण शरीर को रोग मुक्त रख पाना बहुत कठिन काम हैं. हम शरीर को कितना भी चाहे रोग मुक्त रखने की कोशिश करे. फिर भी हमे कोई ना कोई रोग लग ही जाता हैं.

Rog-mukti-upay-pani-se-kaise-kre-mantr (2)

कुछ रोग तो ऐसे होते है जो डॉक्टरी इलाज के बाद भी नहीं मिटते हैं. ऐसे रोगों को मिटाने के लिए कुछ वैदिक और धार्मिक उपाय करने पड़ते हैं. जिससे मरीज को रोग से मुक्ति मिल सके. आज हम आपको पानी से रोग मुक्ति के कुछ ऐसे उपाय बताएगे. जो आपके लिए उपयोगी साबित होने वाले होगे. तो आप हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की रोग मुक्ति उपाय पानी से कैसे करे. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

रोग मुक्ति उपाय पानी से कैसे करे

पानी से कुछ रोग मुक्ति के उपाय हमने नीचे बताए हैं.

  • अगर आप काफी लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित हैं. तो आपको एक लौटा पानी लेना हैं. और आटे को गुंथकर लुइ बना लेनी हैं. अब इन दोनों वस्तु को पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से तीन बार फैर लेना हैं. इसके पश्चात पानी को पीपल के पेड़ में चढ़ा देना हैं. तथा आटे की लुइ को गाय को खिला देना हैं. पानी का यह उपाय करने से कुछ ही दिनों में पीड़ित व्यक्ति स्वस्थ हो जाएगा.
  • रोग से छुटकारा पाने के लिए आपको रोगी को दक्षिण दिशा की तरफ मुख रख के सुलाना चाहिए. तथा इसी दिशा में पानी भरा लौटा और रोगी की दवाइयाँ रखनी चाहिए. यह उपाय करने से रोगी पर दवाई की असर होने लगती हैं. और रोगी जल्दी ही रोग मुक्त हो जाता हैं.
  • अगर कोई व्यक्ति बार-बार बीमारी की चपेट में आ रहा हैं. तो ऐसे व्यक्ति को सुबह के समय में पूर्व दिशा की तरफ मुख करके खड़ा रखना हैं. और 21 बार “एं” मंत्र का जाप करना हैं. मंत्र जाप के दौरान अपने हाथ में एक लौटा पानी रखना हैं. जैसे ही मंत्र जाप पूर्ण होता हैं. मरीज को मंत्रित पानी पीला देना हैं. यह उपाय आपको सात दिन तक करना हैं. इस मंत्र से अभिमंत्रित पानी पीने से रोगी ठीक हो जाएगा. और बार-बार होने वाली बीमारी से बच जाएगा.

Rog-mukti-upay-pani-se-kaise-kre-mantr (1)

तीव्र बुद्धि मंत्र – ज्ञान पाने का मंत्र / मानसिक शक्ति बढ़ाने के उपाय

रोग मुक्ति मंत्र

रोग मुक्ति के कुछ मंत्र हमने नीचे बताए हैं.

रोग मुक्ति मंत्र-1

ऊं भूर्भुव: स्व: तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि। धियो यो न: प्रचोदयात्

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति लंबे समय से पीड़ित हैं. तो उसके लिए गायत्री मंत्र का जाप बहुत ही फायदेमंद साबित होता हैं. यह मंत्र आप रोजाना सुबह स्नान आदि करने के 108 बार जाप कर सकते हैं.

रोग मुक्ति मंत्र– 2

क्क जूं सः माम्पालय पालय सः जूं क्क

यह भगवान शिव का बहुत ही कारगर और प्रभावशाली मंत्र माना जाता हैं. इस मंत्र जाप से सभी प्रकार की बीमारी जडमूल से ठीक हो जाती हैं. इस मंत्र का जाप आपको रोजाना नियमति रूप से करना हैं. मंत्र जाप सुबह उठकर स्नान आदि करने के बाद आसन बिछाकर बैठकर करना हैं. मंत्र जाप शुरू करने से पहले भगवान शिव को दीपक जलाना हैं. इसके पश्चात रुद्राक्ष की माला से एक माला जाप करना हैं.

रोग मुक्ति मंत्र– 3

क्क घन्नघ मित्रामहः आरोहन्नुत्तरां दिवम्  हृद्रोग मम् सूर्य हरि मांण् च नाश्यं

अगर किसी व्यक्ति को ह्रदय संबंधित बीमारी हैं. तो इस मंत्र का जाप फायदेमंद होता हैं. मंत्र जाप के साथ-साथ आपको अपनी दवाईयां भी चालू रखनी हैं. इस मंत्र के जाप से दवाई जल्दी असर करेगी. और आपको ह्रदय रोग से मुक्ति मिलेगी.

Rog-mukti-upay-pani-se-kaise-kre-mantr (3)

प्रेम विवाह के लिए शिव पूजा – प्रेम विवाह के लिए मंत्र 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की रोग मुक्ति उपाय पानी से कैसे करे. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह रोग मुक्ति उपाय पानी से कैसे करे रोग मुक्ति मंत्र कौन से है  आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पानी बढ़ने का मंत्र / जमीन में पानी होने के संकेत – पानी देखने की जड़ी बूटी

महामृत्युंजय मंत्र का जाप कब करना चाहिए / महामृत्युंजय मंत्र की विशेषता

भगवान शिव को प्रकट करने का मंत्र क्या है – सम्पूर्ण जानकारी