शुभ पैर कैसे होते हैं / पैर की उंगलियों और उस पर तिल का रहस्य

शुभ पैर कैसे होते हैं / पैर की उंगलियों और उस पर तिल का रहस्य – हमारे पुराने शास्त्रों के अनुसार अगर देखा जाए. तो इस संसार में जिसने भी जन्म लिया सब अपना-अपना भाग्य साथ में लेकर जन्मे हैं. अर्थात संसार में जिसका जन्म हुआ है. उनका भाग्य भी जरुर होता हैं.

Shubh-pair-kaise-hote-h-ki-ungaliya-pr-til-ka-rahasy (1)

हमारे हाथों की रेखा में भाग्यरेखा बनी हुई होती हैं. हमारी हथेली में मध्यमा उंगली की नीचे शनि पर्वत मौजूद होता हैं. उसे ही भाग्यस्थान या भाग्यरेखा कहा जाता हैं. लेकिन क्या आप जानते है. पैरो में भी भाग्यरेखा होती हैं. कुछ लोगो का भाग्य अच्छा होता हैं. जिनके पैर शुभ होते है. उनका भाग्य अच्छा होता हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की शुभ पैर कैसे होते हैं . इसके अलावा पैर की उंगलियों का रहस्य तथा पैर की उंगलियों पर तिल का रहस्य भी बताने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते है.

शुभ पैर कैसे होते हैं

हमने नीचे कुछ ऐसी जानकारी प्रदान की है जिससे शुभ पैर के बारे में पता चलता हैं.

  • जिनके पैरो के अंगूठे के नीचे खड़ी रेखा मौजूद होती हैं. वैसे पैर व्यक्ति के लिए शुभ माने जाते हैं. ऐसे व्यक्ति विद्यावान तथा धनवान होते हैं.
  • जिन लोगो की पैर की दूसरी उंगली अंगूठे से बड़ी होती हैं. ऐसे लोग उत्साही और लोगो को प्रेरणा देने वाले होते हैं. ऐसे जातक एथलीट या कोई कलाकार बनते हैं.
  • अगर किसी व्यक्ति के पैर बीच में से अधिक उठे हुए है. तो वह व्यक्ति घुमने-फिरने का शौक रखता है. तथा ऐसे जातक यात्रा भी बहुत करते हैं.
  • अगर किसी व्यक्ति के पैर के तलवे पीले रंग के हैं. तो यह जातक के लिए अशुभ हैं. पीले रंग के तलवे वाले जातक का स्वास्थ्य हमेशा खराब रहता हैं. यह लोग वासना और भोग विलास में अधिक ऋची रखते हैं.
  • अगर किसी व्यक्ति का पैर का अंगूठा ऊपर से गोलाकार में होता हैं. तो यह व्यक्ति के लिए शुभ माना जाता हैं. ऐसे जातक के ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा हमेशा के लिए बनी रहती हैं. तथा उनके पास धन की कोई भी कमी नहीं होती हैं.
  • जिन लोगो के पैरो के दूसरी और तीसरी उंगली के बीच में गैप बनता हैं. वह लोग अपने इमोशन को अलग रखना बहुत अच्छे तरीके से जानते हैं. वह अपनी भावनाओं पर अच्छे से काबू रख सकते हैं.
  • अगर किसी व्यक्ति की एडी के मध्य में चार इंच की रेखा बनी हुई है. तो वैसे लोगो पर भरोसा नहीं करना चाहिए. यह लोग चोर प्रवृति के होते हैं. तथा चोरी करने में इनको कोई भी संकोच नहीं होता हैं.
  • अगर आपके अंगूठे पर नसे दिख रही है, या फिर आपका अंगूठा अधिक बड़ा या छोटा तथा चपटा या टेढ़ा है. तो यह जातक के लिए अशुभ माना जाता हैं. इससे जातक के जीवन में परेशानी बनी रहती हैं.

Shubh-pair-kaise-hote-h-ki-ungaliya-pr-til-ka-rahasy (2)

बिल्ली का घर में बच्चे देना शुभ या अशुभ / सुबह सुबह बिल्ली के दर्शन होना 

पैर की उंगलियों का रहस्य

पैर की उंगलियों के रहस्य कुछ रहस्य हमने नीचे बताए हैं.

  • पैर का अंगूठा और उसके पास वाली उंगली समान है. तो ऐसे व्यक्ति का जीवन सुखमय होता हैं.
  • पैर के पास वाली उंगली पैर के मध्य वाली उंगली से छोटी है. तो ऐसे व्यक्ति की पत्नी गरीब परिवार की होती हैं.
  • पैर की आखरी दो उंगली अगर समान है. तो ऐसे जातक को संतान सुख मिलता हैं.

बंदर का घर में आना शुभ या अशुभ / बंदर का घर में आना कैसा होता है 

पैर की उंगलियों पर तिल का रहस्य

  • अगर किसी वक्ती के पैर की अनामिका उंगली पर तिल है. तो वह व्यक्ति भाग्यशाली माना जाता है.
  • अगर किसी व्यक्ति के पैर की मध्य उंगली पर तिल मौजूद है. तो वह व्यक्ति कोई बड़ा नेता बनता हैं. इसके अलावा यह लोग अपनी वाणी से लोगो को आकर्षित करने में माहिर होते हैं.
  • अगर किसी व्यक्ति के अंगूठे के पास वाली उंगली पर तिल मौजूद है. उन लोगो के जीवन में किसी भी चीज़ की कमी नहीं होती है.
  • अगर किसी के पैर के अंगूठे पर तिल मौजूद हैं. तो ऐसे व्यक्ति लड़ाई-झगड़े से दूर रहते हैं. तथा उनको अलग और शांत रहना पसंद होता हैं.
  • जिनके पैर की सबसे छोटी उंगली पर तिल होता है. वह चंचल स्वभाव के होते हैं. यह लोग महंगी चीज़े खरीदने के शौक़ीन होते हैं.

Shubh-pair-kaise-hote-h-ki-ungaliya-pr-til-ka-rahasy (3)

चंद्र ग्रहण में गर्भवती महिला को सोना चाहिए या नहीं – सम्पूर्ण जानकरी

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया की शुभ पैर कैसे होते हैं. इसके अलावा पैर की उंगलियों का रहस्य तथा पैर की उंगलियों पर तिल का रहस्य भी बताया हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह शुभ पैर कैसे होते हैं  आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद.

सिंह राशि की महिला कैसी होती है – सम्पूर्ण जानकारी

वृश्चिक राशि की महिला सुंदर क्यों होती है / वृश्चिक राशि के पुरुष कैसे होते है

चांदी का चंद्रमा पहनने के लाभ / चांदी की अंगूठी महिलाओं के लिए पहनने के लाभ 

1 thought on “शुभ पैर कैसे होते हैं / पैर की उंगलियों और उस पर तिल का रहस्य”

Leave a Comment