स्वयं की नजर कैसे उतारे – 5 सबसे प्रभावशाली उपाय

स्वयं की नजर कैसे उतारे – 5 सबसे प्रभावशाली उपाय – अगर किसी व्यक्ति को नजर लग जाती हैं. तो उसे उतार पाना बड़ा ही मुश्किल काम होता हैं. लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कुछ ऐसे उपाय बताएगे जिससे स्वयं की नजर भी बड़ी आसानी से उतार सकते हैं. ऐसे ही कुछ उपाय जानने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

Swany-ki-najar-kaise-utare (3)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की स्वयं की नजर कैसे उतारे. तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

स्वयं की नजर कैसे उतारे

स्वयं की नजरे उतारने के कुछ अचूक और असरदार उपाय हमने नीचे बताए हैं.

मिर्ची और नींबू से स्वयं की नजर उतारे

अगर आपको किसी की बुरी नजर लग गई हैं. तो ऐसी नजर को दूर रखने के लिए आप मिर्ची और नींबू का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको एक साबुत नींबू और सात मिर्ची लेनी हैं. अब दोरी से अच्छे से बांधकर अपने घर के मुख्य द्वार पर टांग ले.

इससे आपको अगर नजर लगी हुई होगी तो नजर उतर जाएगी. लेकिन आपको यह उपाय शनिवार के दिन करना हैं. अगर आप हर शनिवार यह उपाय करते हैं. तो आपको जीवनभर किसी की नजर नहीं लगेगी.

पानी और नमक से स्वयं की नजर उतारे

अगर आप स्वयं पर लगी नजर उतारना चाहते हैं. तो पानी और नमक का उपाय कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको कांच का गिलास लेना हैं. इसके बाद कांच के गिलास में नमक और पानी मिश्रित करके भर लेना हैं.

अब इस गिलास को स्वयं पर से सात बार फेर के घर के दक्षिण दिशा में रख देना हैं. इसके बाद गिलास के पीछे पीले रंग का बल्ब लगा लेना हैं. इस उपाय से आपको लगी नजर हट जाएगी.

Swany-ki-najar-kaise-utare (1)

कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र – 2 सबसे प्रभावशाली मंत्र

पानी से स्वयं की नजर उतारे                  

सिर्फ पानी की मदद से आप स्वयं पर लगी नजर उतार सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको थोडा सा पानी लेना हैं. और पानी में चार लाल मिर्च डाल देनी हैं. इसके बाद मिर्च के बीज को अलग कर लेना हैं.

अब इस पानी को स्वयं के ऊपर से सात बार फेर लेना हैं. अब इस पानी को आपके आसपास के खुले रास्ते पर डाल देना हैं. इससे स्वयं पर लगी नजर उतर जाएगी.

राई और नमक से स्वयं की नजर उतारे

स्वयं नजर उतारने के लिए यह उपाय सबसे अच्छा और प्रभावशाली माना जाता हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको नमक की सात डली, कुछ राई के दाने और सात लाल मिर्च लेनी हैं.

अब इन तीनो वस्तु को अपनी मुट्ठी में बंध करके के स्वयं पर से सात बार फेर लेना हैं. इसके पश्चात इन सभी सामग्री को जला देना हैं. इससे स्वयं पर लगी नजर तुरंत ही उतर जाती हैं.

कन्या के विवाह के लिए किस मंत्र का जाप करें – सम्पूर्ण जानकारी

आटे की रोटी से स्वयं की नजर उतारे

स्वयं पर लगी नजर को उतारने के लिए आटे से बनी रोटी आपकी मदद कर सकती हैं. स्वयं की नजर उतारने के लिए सबसे पहले आपको अपने ही घर में आटे की रोटी बनानी हैं. लेकिन ध्यान रहे की रोटी को सिर्फ एक साइड से सेकना हैं. रोटी तैयार हो जाने के बाद सेके हुए हिस्से पर घी लगा लेना हैं.

इसके बाद स्वयं पर से रोटी को सात बार फेर लेना हैं. अब रोटी को अपने आसपास के किसी चौराहे पर रखकर आ जाना हैं. रोटी रखने के बाद आपको पीछे मुड़कर नहीं देखना हैं. सीधे अपने घर की तरफ निकलकर आ जाना हैं. घर पर आकर हाथ पैर धो लेने हैं. इस उपाय से उसी दिन आप पर लगी नजर हट जाएगी.

तो स्वयं पर से नजर उतारने के लिए यह पांच उपाय बहुत ही असरदार और प्रभावशाली माने जाते हैं. आप स्वयं की नजर उतारने के लिए इनमें से किसी भी एक उपाय को कर सकते हैं. आपको अवश्य ही लाभ होगा.

Swany-ki-najar-kaise-utare (2)

मनमुटाव दूर करने का उपाय / रिश्तों में मिठास लाने के उपाय

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की स्वयं की नजर कैसे उतारे. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह स्वयं की नजर कैसे उतारे आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पूजा सफल होने के संकेत क्या होते है

किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं / जून महीने में जन्मे बच्चे कैसे होते हैं

पूजा करते समय सिर भारी होना क्या है कारण और क्या है संकेत

Leave a Comment