तुला राशि भाग्य मंत्र / तुला राशि की मित्र राशि कौनसी है

तुला राशि भाग्य मंत्र / तुला राशि की मित्र राशि कौनसी है – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल 12 राशि में से तुला राशि सातवें नंबर पर आती हैं. तथा इस राशि का स्वामी ग्रह शुक माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की इस राशि के जातक बड़े ही दयालु स्वभाव के होते हैं.

इस राशि का स्वामी शुक्र माना जाता हैं. इलसिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना गया है की इस राशि के जातक के ऊपर कोई परेशानी आती हैं. तो शुक्रवार का व्रत करने से परेशानी से छुटकारा मिलता हैं.

tula-rashi-bhagy-mantr-mitr-vrat-bhagwan-dhaga-ratn (1)

राशि के आधार पर ही किसी का भी भाग्य देखा जा सकता हैं. सभी राशि के लोगो का भाग्य अलग-अलग हो सकता हैं. तथा राशि के भाग्य मंत्र भी अलग-अलग होते हैं. लेकिन आज हम आपको तुला राशि का भाग्य मंत्र बताएगे. जो आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकता हैं. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से तुला राशि भाग्य मंत्र तथा इस राशि से जुडी संपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं. तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

तुला राशि भाग्य मंत्र                                

अगर तुला राशि के जातक का भाग्य साथ नहीं दे रहा हैं. तो भाग्योदय के लिए “ओम ब्रां ब्रीं बौं : बुधाय नम: मंत्र का जाप जातक को रोजाना करना चाहिए. तुला राशि के लिए भाग्योदय का यह मंत्र बड़ा ही प्रभावशाली माना जाता हैं. इसलिए इस मंत्र का जाप रोजाना करते रहे.

कन्या के विवाह के लिए किस मंत्र का जाप करें – सम्पूर्ण जानकारी 

तुला राशि वालों को किस भगवान की पूजा करनी चाहिए

तुला राशि के जातकों को माता संतोषी, माता दुर्गा तथा माता लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए. अगर आप शुक्रवार के दिन इन भगवान की पूजा करते हैं. तो अतिउत्तम होता हैं. क्योंकि यह दिन माता लक्ष्मी, माता संतोषी तथा माता दुर्गा का माना गया हैं. इसलिए इस दिन पूजा करने से अतिउत्तम शुभ फल की प्राप्ति होती हैं.

मानसिक रोग दूर करने का मंत्र / मानसिक रोग दूर करने के टोटके

तुला राशि वालों को कौन सा व्रत करना चाहिए

तुला राशि वालों को माता दुर्गा तथा माता लक्ष्मी के नाम का व्रत करना चाहिए. आप यह व्रत शुक्रवार के दिन कर सकते हैं. क्योंकि यह दिन माता लक्ष्मी और दुर्गा का माना जाता हैं. व्रत के दौरान आपको पूजा अर्चना में लाल फुल का प्रयोग करना हैं. यह व्रत करने से घर में सुख शांति आती हैं. तथा धन लाभ होता हैं.

कन्या राशि का भाग्योदय मंत्रसंपूर्ण जीवन तथा वैवाहिक जीवन

तुला राशि वालों को कौन सा धागा पहनना चाहिए

तुला राशि के जातकों के लिए सिल्क का धागा पहनना बहुत लाभप्रद माना गया हैं. लेकिन यह धागा पहनने से पहले एक बार ज्योतिष की सलाह जरुर ले. क्योंकि आपकी कुंडली में अगर शुक्र पीड़ित हैं. तो आप यह धागा नहीं पहन सकते हैं. इसके बुरे प्रभाव भी आप पर पड सकते हैं.

tula-rashi-bhagy-mantr-mitr-vrat-bhagwan-dhaga-ratn (3)

तुला राशि वालों को कौन सा रुद्राक्ष पहनना चाहिए

तुला राशि का स्वामी ग्रह शुक्र माना जाता हैं. तुला राशि के जातक को हमेशा छः मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए. छः मुखी रुद्राक्ष धारण करने से जातक को स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं. तथा जातक हर एक क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते है.

घर में किस चीज का दीपक जलाना चाहिए / घर के मंदिर में कितने दीपक जलाने चाहिए 

तुला राशि वालों को कौन सा रत्न पहनना चाहिए

तुला राशि के लिए हीरा रत्न शुभ माना जाता हैं. इसलिए तुला राशि के जातक को हीरा रत्न धारण करना चाहिए. लेकिन यह रत्न धारण करने से पहले एक बार ज्योतिष की सलाह जरुर ले. ज्योतिष आपको हीरा रत्न धारण करने का सही तरीका बता सकते हैं.

रक्षा ताबीज बनाने की विधि / ताबीज में क्या भरा जाता है

तुला राशि की मित्र राशि कौनसी है

मिथुन और कुंभ राशि तुला राशि की मित्र राशि मानी जाती हैं. अगर तुला राशि का जातक इस राशि के जातक से शादी करते हैं. तो वैवाहिक जीवन सुखमय निकलता हैं. इसके अलावा तुला राशि के जातक सिंह तथा मेष राशि के जातक से भी मित्रता कर सकते हैं. तुला राशि के लिए यह चार राशि शुभ मानी जाती हैं.

tula-rashi-bhagy-mantr-mitr-vrat-bhagwan-dhaga-ratn (2)

अति प्राचीन शाबर मंत्र कौन सा है / शाबर मंत्र के नुकसान

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से तुला राशि भाग्य मंत्र बताया हैं. इसके अलावा इस राशि से जुडी सभी जानकारी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

अगर उपयोगी साबित हुआ है. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह तुला राशि भाग्य मंत्र / तुला राशि वालों को कौन सा रत्न पहनना चाहिए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पूजा सफल होने के संकेत क्या होते है

किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं / जून महीने में जन्मे बच्चे कैसे होते हैं

पूजा करते समय सिर भारी होना क्या है कारण और क्या है संकेत

2 thoughts on “तुला राशि भाग्य मंत्र / तुला राशि की मित्र राशि कौनसी है”

Leave a Comment