तुला राशि वालों को कौन सा धागा पहनना चाहिए – सम्पूर्ण जानकारी

तुला राशि वालों को कौन सा धागा पहनना चाहिएसम्पूर्ण जानकारी – सभी राशि में तुला राशि भी सबसे अहम और महत्वपूर्ण राशि मानी जाती हैं. इस राशि के जातक शांत और इमानदार स्वभाव के होते हैं. लेकिन कई बार तुला राशि के जातक गलती से अपने शरीर पर किसी भी रंग का धागा धारण कर लेते हैं. इस वजह से उनको समस्या का सामना करना पड़ता हैं.

Tula-rashi-walo-ko-kaun-sa-dhaga-pahnna-chahie (1)

अगर आपकी राशि तुला है तो आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित होने वाला हैं. इसलिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की तुला राशि वालों को कौन सा धागा पहनना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

तुला राशि वालों को कौन सा धागा पहनना चाहिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि के जातक को सफ़ेद रंग का धागा पहनना चाहिए. अगर तुला राशि के जातक सफ़ेद रंग का धागा अपने शरीर पर धारण करते हैं. तो यह उनके लिए शुभ माना जाता हैं. यह तुला राशि के जातक के लिए लाभदायी माना जाता हैं.

तुला राशि का स्वामी ग्रह शुक्र को माना जाता हैं. और शुक्र सफ़ेद रंग का प्रतिनिधित्व करता हैं. इसलिए तुला राशि के जातक की लिए सफ़ेद रंग का धागा पहनना लाभदायी माना जाता हैं.

राहु मंत्र का जाप कब करना चाहिए – राहु दान सामग्री 

तुला राशि वालों को कौन सा रत्न पहनना चाहिए

कुछ ऐसे रत्न है जो तुला राशि के जातक को अवश्य ही धारण करने चाहिए. जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी प्रदान की हैं.

तुला राशि के जातक ओपल रत्न धारण करे

तुला राशि के जातक के लिए ओपल रत्न काफी अच्छा और फायदेमंद माना जाता हैं. ज्योतिष भी तुला राशि के जातक को ओपल रत्न धारण करने की सलाह देते हैं. ऐसा माना जाता है की तुला राशि के जातक अगर ओपल रत्न धारण करते हैं. तो उनको रोजगार की प्राप्ति होती हैं.

अगर कोई तुला राशि का जातक बेरोजगारी से पीड़ित हैं. तो ऐसे जातक को अवश्य ही ओपल रत्न धारण करना चाहिए.

यह रत्न धारण करने से तुला राशि के जातक को आर्थिक तंगी से भी मुक्ति मिलती हैं. इसके अलावा आपको छोटी मोटी समस्या से भी छुटकारा मिलता हैं. अगर तुला राशि के जातक के प्रेम संबंध में बाधा आ रही हैं. तो ओपल रत्न धारण करने से प्रेम संबंध में आ रही बाधा दूर हो जाती हैं.

तुला राशि के जातक हीरा रत्न धारण करे

अगर आपकी राशि तुला है. तो आपके लिए हीरा रत्न भी लाभदायी माना जाता हैं. ज्योतिष तुला राशि के जातक को हीरा रत्न धारण करने की भी सलाह देते हैं. तुला राशि के जातक का स्वामी ग्रह शुक्र माना जाता हैं. अगर यह कुंडली में कमजोर हो जाता हैं. तो तुला राशि के जीवन में काफी सारी समस्याएं आती हैं.

इस स्थिति में ज्योतिष के द्वारा हीरा रत्न धारण करने की सलाह दी जाती हैं. अगर आप हीरा रत्न धारण करते हैं. तो आपका स्वामी ग्रह मजबूत बनता हैं. और आपके जीवन में खुशियां आती हैं. यह रत्न धारण करने से प्रेम विवाह में आ रही बाधा भी दूर होती हैं. और आपके करियर के लिए भी हीरा रत्न काफी अच्छा माना जाता हैं.

Tula-rashi-walo-ko-kaun-sa-dhaga-pahnna-chahie (2)

घर बांधने का बंगाली मंत्र तथा टोटका

तुला राशि वाले नीलम पहन सकते हैं?

जी हाँ, तुला राशि के जातक नीलम रत्न धारण कर सकते हैं. नीलम रत्न धारण करना तुला राशि के जातक के लिए शुभ माना जाता हैं. इससे घर में सुख समृद्धि आती हैं. और धंधा रोजगार में भी सफलता मिलती हैं.

तुला राशि की कमजोरी क्या है?

तुला राशि की सबसे बड़ी कमजोरी उनकी स्वतंत्रता मानी जाती हैं. यानी की उनको उनके जीवन में स्वतंत्र होकर जीना पसंद होता हैं. अगर कोई व्यक्ति उनके जीवन में अड़चन रूप होता हैं. या उन्हें सलाह देता हैं. तो तुला राशि के जातक को पसंद नही आता हैं. इस वजह से तुला राशि के जातक को जीवन में बहुत कुछ नुकसान होता हैं.

Tula-rashi-walo-ko-kaun-sa-dhaga-pahnna-chahie (3)

फोटो पर नाम लिखकर वशीकरण – 2 सबसे असरदार उपाय जाने 

निष्कर्ष                             

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की तुला राशि वालों को कौन सा धागा पहनना चाहिए. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह तुला राशि वालों को कौन सा धागा पहनना चाहिए आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र – 2 सबसे प्रभावशाली मंत्र

पति-पत्नी में कलह के कारण और उपाय – ज्योतिषी कारण और उनके सही उपाय 

विवाह टूटने की रेखा की जानकारी / दो मुखी विवाह रेखा क्या होती है

2 thoughts on “तुला राशि वालों को कौन सा धागा पहनना चाहिए – सम्पूर्ण जानकारी”

Leave a Comment