विवाह टूटने की रेखा की जानकारी / दो मुखी विवाह रेखा क्या होती है

विवाह टूटने की रेखा की जानकारी / दो मुखी विवाह रेखा क्या होती है – हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हमारे हाथ की हथेली में विवाह की रेखा मौजूद होती हैं. जो हमें हमारे विवाह के बारे में लगभग सभी प्रकार की जानकारी देती हैं. विवाह रेखा के माध्यम से हम हमारे विवाह संबंध के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. विवाह रेखा हमे विवाह टूटने के बारे में भी संकेत देती हैं.

Vivah-tutne-ki-rekha-do-mukhi-kya-hoti-h (1)

विवाह रेखा इंसान को उसकी मैरिड लाइफ कैसी रहेगी, विवाह बाद सुख की प्राप्ति होगी या नहीं विवाह के बाद दंपति के जीवन में क्या क्या समस्या उत्पन्न हो सकती हैं. इस प्रकार की सभी बातों को हम विवाह रेखा की मदद से जान सकते हैं.

लेकिन आज हम आपको विवाह टूटने की रेखा के बारे में बताने वाले हैं. तो इस महत्वपूर्ण जानकारी को पाने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से विवाह टूटने की रेखा की जानकारी देने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

विवाह टूटने की रेखा की जानकारी

विवाह टूटने की रेखा की संपूर्ण जानकारी हमने नीचे प्रदान की हैं.

  • विवाह रेखा हथेली की सबसे छोटी उंगली के नीचे आपको दिखाई देगी. जो बुध पर्वत पर मौजूद होती हैं. और हथेली के बाहर से अंदर आते हुए दिखाई देगी.
  • हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यह रेखा लंबी, गहरी तथा स्पष्ट दिखने वाली हैं. तो यह जातक के लिए शुभ माना जाता हैं. जातक के हाथ में इस प्रकार से बनी रेखा उनके वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने वाली मानी जाती हैं.
  • लेकिन अगर आपके हाथ की विवाह रेखा हथेली के बाहर वाले हिस्से से अंदर आती दिखाई देती हैं. और यह रेखा कटी हुई या फिर अन्य रेखा से जुड़कर बनती हैं. तो जातक के लिए इस प्रकार की विवाह रेखा अशुभ मानी जाती हैं. ऐसी विवाह रेखा से माना जा सकता हैं. की आपके वैवाहिक जीवन में बाधाएं उत्पन्न होने वाली हैं. और आपका विवाह टूटने की भी संभावना बनती हैं.
  • इसके अलावा आपकी हथेली की विवाह रेखा बुध पर्वत पर कई सारे हिस्सों में बटी हुई दिखाई दे तो यह भी आपके लिए अशुभ संकेत माना जाता हैं. ऐसी विवाह रेखा आपकी सगाई तोड़ सकती हैं.
  • अगर किसी महिला की विवाह रेखा की शुरुआत में किसी भी प्रकार का चिन्ह बना हुआ दिखाई दे. तो यह भी वैवाहिक जीवन में अशुभ माना जाता हैं. इस प्रकार की रेखा महिला के साथ शादी के बाद धोखा देने वाली मानी जाती हैं. ऐसी विवाह रेखा से महिला को अपने पति से धोखा मिल सकता हैं. और आपका विवाह टूट सकता हैं.
  • अगर किसी भी प्रकार की रेखा शुक्र पर्वत से निकलकर विवाह रेखा की तरफ जाती हुई दिखाई दे. तो इस प्रकार की रेखा विवाह के बाद दुख का कारण बन सकती हैं. इसलिए ऐसी स्थिति में भी विवाह टूटने का योग बन सकता हैं.

Vivah-tutne-ki-rekha-do-mukhi-kya-hoti-h (2)

नये काम का शुभ मुहूर्त कैसे देखे – सम्पूर्ण जानकारी

दो मुखी विवाह रेखा क्या होती है

अगर किसी व्यक्ति की विवाह रेखा में से दो लाइन निकलती हुई दिखाई देती हैं. तो इस प्रकार की विवाह रेखा जातक के लिए अशुभ मानी जाती हैं. इस प्रकार की दो मुखी विवाह रेखा के कारण विवाह टूटने की संभावना बनती हैं.

मकर राशि के लोग प्यार में कैसे होते हैं / मकर राशि की लड़कियां कैसी होती है

विवाह रेखा पर द्वीप

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक की विवाह रेखा पर द्वीप का चिन्ह दिखाई देता हैं. तो इस प्रकार की रेखा जातक के लिए अशुभ मानी जाती हैं. विवाह रेखा पर मौजूद यह चिन्ह संकेत देता है की आने वाले कुछ ही समय में आपको अपने पार्टनर से धोखा मिल सकता हैं. और इस कारण आपका वैवाहिक जीवन टूटने का भी योग बनता हैं.

Vivah-tutne-ki-rekha-do-mukhi-kya-hoti-h (3)

कुत्ता और ज्योतिष – जाने ज्योतिषी क्या कहती है कुत्तो के बारे मे

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से विवाह टूटने की रेखा की जानकारी प्रदान की हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह विवाह टूटने की रेखा की जानकारी / दो मुखी विवाह रेखा क्या होती है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

शुक्र ग्रह का इत्र, रंग, प्रतीक पत्थर / शुक्र ग्रह का प्रभाव

राशि अनुसार हनुमान मंत्र जाने – सारे दुखो को मिटाने का रास्ता

राहु मंत्र जाप के लाभ, जाप विधि / राहु मंत्र क्या है 

11 thoughts on “विवाह टूटने की रेखा की जानकारी / दो मुखी विवाह रेखा क्या होती है”

Leave a Comment