मोर पंख से लड़का होने के उपाय क्या है जाने औषधि तैयार करनी की पूरी विधि

मोर पंख से लड़का होने के उपाय क्या है जाने औषधि तैयार करनी की पूरी विधि – दोस्तों मोर पंख देखने में इतना सुंदर होता है. की हम सभी को मोर पंख अत्यंत पसंद आता है. हमारे पुराने शास्त्रों में देखा जाए तो भगवान श्री कृष्ण को मोर पंख अति प्रिय है. वह अपने मुकुट पर मोर पंख को स्थान देते हैं.

भगवान इंद्र देव को भी मोर पंख अति प्रिय है. वह मोर पंख पर बैठना पसंद करते हैं. पुराने ज़माने में मोर पंख की ही कलम बनाकर बड़े बड़े ग्रंथ लिखे गए हैं. प्राचीन समय में मोर पंख का उपयोग औषधि में किया जाता था.

लेकिन कुछ लोगो के मन में सवाल है. की मोर पंख से कुछ उपाय करने से पुत्र की प्राप्ति होती हैं. प्रथम दृष्टि देखा जाए तो यह एक टोटका और आयुर्वेदिक उपचार नजर आता हैं. लेकिन इसका कोई भी साइंटिफिक प्रूफ मौजूद नहीं है. जिस से हम इसकी सत्यता को जांच सके. लेकिन हम इसे एक धार्मिक टोटका समझकर आगे बढ़ते हैं.

दोस्तों आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से मोर पंख से लड़का होने के उपाय के बारे में थोड़ी विस्तारपूर्वक चर्चा करेंगे.

mor-pankh-se-ladka-hone-ke-upay-kya-hai-pahchan (2)

मोर पंख से लड़का होने के उपाय क्या है

दोस्तों हम बात कर रहे है. मोर पंख के द्वारा लड़का होने के बारे में लेकिन इसमें आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना होगा.

जैसे की आपको प्रेगनेंसी होने के 40 दिन में ही यह उपाय की शुरुआत करनी होगी. क्योंकि आपको 25 से 30 दिन के बाद ही पता चलता है. की आपकी प्रेगनेंसी कंफर्म हैं. उसके बाद 15 से 20 दिन के अंदर आपको यह उपाय करना होगा.

कब खरीदे मोर पंख

यह धार्मिक उपाय है. तो सबसे पहले किसी भी अच्छे दिन या शुभ दिन तथा अवसर पर मोर पंख अपने घर पर लेकर आए. और अगर कोई अच्छा दिन जैसे की नवरात्रि, होली, दिवाली या करवा चौथ इन दिनों के आसपास यह त्यौहार आ रहा है. तो इसी दिन मोर पंख अपने घर लाए तो और भी शुभ हो जाएगा.किसी अच्छे दिन मोर पंख लाने के बाद इसे अपने पूजा स्थान पर रखे.

भोजन में क्या रखे सावधानी

अब यह उपाय करने का संकल्प आपने ले लिया है. तब तक आपको खाने में कुछ परहेज रखना होगा. जैसे की इस समय के दौरान आपको मिर्च मसाले वाला खाना, तीखा खाना तथा नॉनवेज खाना नही लेना हैं.

क्योंकि खाने में परहेज के कारण आपका पाचन तंत्र सही रहेगा. ताकि आप जो भी आयुर्वेदिक मेडिसिन ले रहे है वह आसानी से पच जाए. आप जो मोर पंख खा रहे है उसमे कुछ आयुर्वेदिक गुण हैं. तो वह शरीर में जाकर अच्छा कार्य करे इसलिए भोजन में सावधानी रखनी चाहिए.

mor-pankh-se-ladka-hone-ke-upay-kya-hai-pahchan (1)

पुत्र प्राप्ति के लिए इन बातों का ध्यान रखे

अब जब तक आपका यह उपाय चल रहा है. तब तक आप दंपति किसी और को इस बारे में नहीं बताए. जब आप कुछ उपाय या टोटका करते है. तब इसको गुप्त रखना जरूरी हैं. तभी उसका असर होता हैं.

दूसरी बात यह है की कोई इंसान वैज्ञानिक विचारों वाला है. और उसे पता चला की आप पुत्र प्राप्ति के लिए ऐसा कुछ उपाय करने वाले है. तो वह आपके बारें में नेगेटिव सोचेगा और उसके नेगेटिव विचारों का असर आपके काम पर पड़ेगा. और आपको उस कार्य में सफलता नही मिलेगी.

अगर आप यह उपाय करने वाले है तो बहुत ही विश्वास के साथ आपको यह उपाय करना होगा. आपको पूरी श्रद्धा होनी चाहिए के इस उपाय से आपको जरुर सफलता मिलेगी.

मोर पंख से औषधि तैयार करने की विधि

सबसे पहले आपको इस विधि में तिन मोर पंख की जरूरत रहेगी. अब मोर पंख के बिच में जो चाँद जैसा भाग होता है. उसे कैंची से काट कर निकाल ले. अब इन तीनो हिस्सों को अच्छे से पीस ले और उसमे गुड मिलाके तिन गोलियां एक समान बना ले.

मोर पंख से बनी औषधि कैसे खाए

आपको सुबह ब्रह्म मुहूरत में उठ कर दैनिक कार्यो से निवृत होकर भगवान विष्णु तथा श्री कृष्ण से पुत्र प्राप्ति के लिए प्रार्थना करनी हैं. अब सूरज निकलने से पहले तिन दिन लगातार यह गोलियां गाय के दूध के साथ लेनी हैं.

mor-pankh-se-ladka-hone-ke-upay-kya-hai-pahchan (3)

औषधि लेने के बाद क्या सावधानी रखे

यह गोलियां लेने के बाद चार घंटे तक आपको कुछ नही लेना है. अगर आपको प्यास लगती है तो पानी पी सकते है. लेकिन वह भी दो घंटे के बाद पीना हैं.

जिस गाय के दूध के साथ आप औषधि ले रहे है. वह गाय एक बछड़े की माँ होनी चाहिए तथा उसका बछड़ा जीवित होना चाहिए. आप तिन दिन तक इसी गाय के दूध का सेवन करेंगे.

इसमें जो गुड मिलाते है वह सिर्फ आपको गोली लेने में आसानी रहे है. इसलिए मिलाया जाता है. गुड मिलाने से औषधि के गुण में कोई परिवर्तन नही आएगा.

मोर पंख कहा मिलेगा

मोर पंख आसानी से आपके आसपास के मार्केट में मिल जाएगा. अगर मार्केट में नही मिलता है तो ऑनलाइन भी आपको मिल जाएगा.

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने इस आर्टिकल (मोर पंख से लड़का होने के उपाय क्या है जाने औषधि तैयार करनी की पूरी विधि) के माध्यम से आपको मोर पंख से पुत्र प्राप्ति का उपाय बताया हैं. वैसे तो इसका कोई साइंटिफिक प्रूफ मौजूद नहीं है. की इसकी सत्यता की जांच की जाए. लेकिन कुछ भी हो सकता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यह सभी टोटके या उपाय कार्य कर सकते है.

दोस्तों हम आशा करते है आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद.