कलंक से बचने के उपाय तथा घोर संकट से बचने के उपाय

कलंक से बचने के उपाय तथा घोर संकट से बचने के उपाय – आज के समय में हर किसी को अपना स्वाभिमान सबसे प्यारा होता हैं. अगर किसी व्यक्ति के स्वाभिमान को किसी भी कारणसर ठेस पहुंचती हैं. तो वह व्यक्ति अपने आप को अपमानित महसूस करने लगता हैं. अपमान एक ऐसी वस्तु है. जो कोई भी व्यक्ति सहन नहीं कर पाता हैं. यह व्यक्ति पर लगा एक प्रकार का कलंक होता हैं.

Kalank-se-bachne-ke-upay-ghor-sankat-vipatti (2)

अगर किसी व्यक्ति पर कलंक लग जाए. तो उसे मिटाना आसान बात नहीं होती हैं. कई बार तो हमे बीनावजह ही कलंकित कर दिया जाता हैं. अगर आप पर भी ऐसा कोई कलंक लगा हैं. आपको अपमानित किया गया हैं. तो ऐसे कलंक को मिटाने के काफी उपाय हैं. जो आपके कलंक को मिटा सकता हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कलंक से बचने के उपाय तथा घोर संकट से बचने के उपाय बताने वाले हैं. यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए  हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

कलंक से बचने के उपाय 

कलंक लगने के पीछे काफी सारे कारण हो सकते हैं. शास्त्रों के अनुसार जिस जातक की कुंडली में सूर्य देवता भारी होते हैं. उनको बीनावजह कलंकित होना पड़ता हैं. ऐसे कलंक को मिटाने के लिए सूर्य देवता को प्रसन्न करना पड़ता हैं. सूर्य देवता को प्रसन्न करने के लिए नीचे दिया गया उपाय करे.

  • अगर आप पर कलंक लगा हैं. तो ऐसे कलंक से बचने के लिए या कलंक को मिटाने के लिए सूर्य देव को प्रसन्न करना होगा. सूर्य देवता को प्रसन्न करने के लिए सूर्य देवता से पहले उठना पड़ता हैं. अगर आप सूर्योदय से पहले उठते हैं. तो सूर्य देवता प्रसन्न होते हैं. और आपको कलंक से मुक्ति मिलती हैं. तथा आप कलंकित होने से बच जाते हैं.
  • कलंक से बचने के लिए सुबह उठकर तांबे के लौटे में शुद्ध जल भरकर सूर्य देवता को अर्पित करना चाहिए. साथ-साथ आपको “ भास्कराय नम: मंत्र का जाप करना होगा. ऐसा करने से सूर्य देवता प्रसन्न होते हैं. और आपका कलंक दूर होता हैं.
  • अगर आप पर कलंक लगा हैं. या फिर कलंक से बचना चाहते हैं. तो आपको सूर्यास्त के दौरान कभी भी नहीं सोना चाहिए. अगर आप इस समय सोते हैं. तो आप पर लगा कलंक कभी नहीं मिटता हैं. तथा आने वाले कुछ ही समय में आप बिनावजह कलंकित हो सकते हैं.
  • कलंक से बचने के लिए रविवार के दिन के गुड का दान करना चाहिए. ऐसा करने से सूर्य देवता प्रसन्न होते हैं. और आप कलंक से बच जाते हैं.

Kalank-se-bachne-ke-upay-ghor-sankat-vipatti (3)

इच्छापूर्ति टोटका – इच्छा पूर्ति के उपाय, पेड़ / इच्छा पूर्ति मंत्र

घोर संकट से बचने के उपाय?

घोर संकट से बचने के कुछ उपाय हमने नीचे बताए हैं.

  • रोजाना नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करने से घोर संकट से बचा जा सकता हैं.
  • कुत्ते, गाय, चीटी आदि को खाना खिलाने से घोर संकट से बचा जा सकता हैं.
  • घोर संकट से बचने के लिए नारियल लेकर उसका 21 बार जातक के ऊपर से उतारा करे. अब इस नारियल को किसी भी देवस्थान पर जाकर जला दे. यह उपाय आपको शनिवार या मंगलवार के दिन करना हैं. पांच बार इस उपाय को करने से घोर संकट टल जाता हैं. तथा घोर संकट से बचा भी जा सकता हैं.

गुप्त धन मिलने के संकेत – गुप्त धन टोटके

विपत्ति से बचने के उपाय

विपति से बचने के कुछ उपाय हमने नीचे बताए हैं.

  • शनिवार और मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करने से विपति से बचा जा सकता हैं.
  • शनिवार या मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर उन्हें सिंदूर, तेल तथा चोला चढाने से विपति से बचा जा सकता हैं.
  • प्रतिदिन गायत्री मंत्र या महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से विपति से बचा जा सकता हैं.
  • घर में गूगुल का धुप देनें से घर में आने वाली विपति टल जाती हैं. तथा विपति से बचा जा सकता हैं.

Kalank-se-bachne-ke-upay-ghor-sankat-vipatti (1)

रक्षा ताबीज बनाने की विधि / ताबीज में क्या भरा जाता है

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कलंक से बचने के उपाय तथा घोर संकट से बचने के उपाय बताए हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह कलंक से बचने के उपाय तथा घोर संकट से बचने के उपाय आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

मानसिक रोग दूर करने का मंत्र / मानसिक रोग दूर करने के टोटके

मनमुटाव दूर करने का उपाय / रिश्तों में मिठास लाने के उपाय

किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं / जून महीने में जन्मे बच्चे कैसे होते हैं

Leave a Comment