काला मोती के फायदे क्या है – जाने किस्मत बदलने वाले रहस्य

काला मोती के फायदे क्या है – जाने किस्मत बदलने वाले रहस्य – कई बार हमारे जीवन में काफी सारी समस्या आकर खड़ी हो जाती हैं. समस्या उत्पन्न होने के पीछे काफी सारे कारण हो सकते हैं. लेकिन कई बार इसके पीछे हमारे ग्रह नक्षत्र भी कारणरूप हो सकते हैं. ऐसी स्थिति के निवारण के लिए ज्योतिष के द्वारा कुछ उपाय बताए जाते हैं. जिसे करने से हमारी जीवन की कई सारी समस्या का निवारण होता हैं.

Kala-moti-ke-fayde (3)

कई बार हमे समस्या के अनुसार मोती धारण करने की सलाह दी जाती हैं. जिसमें कई बार समस्या को देखते हुए काला मोती धारण करने की भी सलाह दी जाती हैं. काला मोती को शनिदेव का प्रतीक माना जाता हैं. जिसे पहनने से जातक को काफी सारे फायदे होते हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से काला मोती के फायदे बताने वाले हैं. तो यह महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

काला मोती के फायदे

सफ़ेद मोती धारण करने के फायदे तो लगभग सभी लोग जानते ही हैं. लेकिन काला मोती धारण करने के भी काफी फायदे होते हैं. जिसके बारे में काफी कम लोगो को जानकारी होती हैं.

काले मोती को शनिदेव का प्रतीक माना जाता हैं. तथा इसका संबंध राहू ग्रह से भी होता हैं. इसलिए भी काला मोती धारण करना जातक के लिए अच्छा माना जाता हैं. हमने नीचे काला मोती धारण करने के कुछ मुख्य फायदे बताए हैं. जो आपके लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं.

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को बार-बार नजर लग जाती हैं. और नजरदोष के कारण व्यक्ति बार-बार बीमार पड़ता हैं. तो ऐसे नजरदोष से बचने के लिए काला मोती धारण करना फायदेमंद होता हैं.
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई बार जातक की कुंडली पर शनिदेव का बुरा प्रकोप तथा साढ़ेसाती लग जाती हैं. तो ऐसी स्थिति में कई बार जातक को काफी कष्टों का सामना करना पड़ता हैं. उनके जीवन में शनि के बुरे प्रकोप के कारण कई समस्या उत्पन्न हो सकती हैं. शनिदेव के बुरे प्रकोप से उत्पन्न हुई कष्ट के निवारण के लिए काला मोती धारण करना फायदेमंद होता हैं. क्योंकि काला मोती शनिदेव का प्रतीक माना जाता हैं. और इसे धारण करने से शनि महाराज प्रसन्न होते हैं.
  • अगर आपकी कोई मनोकामना हैं. जिसे आप लंबे समय से पाना चाहते हैं. लेकिन पा नहीं पाते हैं. तो ऐसी मनोकामना पूर्ति के लिए काला मोती आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार काला मोती व्यक्ति की सभी प्रकार की मनोकामना पूर्ण करता हैं.

Kala-moti-ke-fayde (2)

  • अगर किसी व्यक्ति को शत्रु भय हैं. तो ऐसे शत्रु भय से बचने के लिए काला मोती फायदेमंद साबित हो सकता हैं.
  • काला मोती काले धागे में पहनने से शनि प्रसन्न होते हैं. तथा राहू से जुडी समस्या भी खत्म होती हैं.
  • काला मोती धारण करने से धन लाभ भी होता हैं. तथा जातक को आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता हैं.
  • काला मोती काले धागे में धारण करने से जातक को स्वास्थ्य लाभ भी होता हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो जातक कोई लंबी बीमारी से पीड़ित हैं. और बीमारी का निवारण नहीं हो पा रहा हैं. तो ऐसा होने के पीछे शनिदेव का बुरा प्रकोप हो सकता हैं. ऐसी बीमारी को दूर करने के लिए काला मोती धारण करना फायदेमंद होता हैं. काला मोती धारण करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. तथा उनकी कृपा से बीमारी से छुटकारा मिलता हैं.
  • अगर आपके साथ जीवन में किसी भी प्रकार का अन्याय हो रहा हैं. कोई भी व्यक्ति आपके साथ अन्याय कर रहा हैं. और इस कारण आपको नुकसान का सामना करना पड़ रहा हैं. तथा अन्याय के कारण आपके मान-सम्मान को ठेस पहुंच रही हैं. तो ऐसे अन्याय से बचने के लिए काला मोती धारण करना फायदेमंद होता हैं.

Kala-moti-ke-fayde (1)

प्रेम विवाह के लिए शिव पूजा – प्रेम विवाह के लिए मंत्र 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से काला मोती के फायदे बताए हैं. इसलिए अवश्य ही आपको काला मोती किसी ज्योतिष की सलाह से पहनना चाहिए. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह काला मोती के फायदे आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

भाग्योदय के लक्षण / भाग्योदय के सरल उपाय

जनेऊ मंत्र तथा नियम / जनेऊ पहनने का मंत्र / ब्राह्मण जनेऊ मंत्र 

वार्षिक श्राद्ध कब करना चाहिए – वार्षिक श्राद्ध विधि मंत्रपूजन सामग्री

Leave a Comment