शत्रु का नाश करने वाला मंत्र तथा टोटका

शत्रु का नाश करने वाला मंत्र तथा टोटका – कई बार हम हमारे शत्रु से इतने परेशान हो जाते है की शत्रु हमारा जीना हराम कर देते हैं. हम अपने शत्रु का नाम भी नहीं लेते हैं. फिर भी हमारा शत्रु हमारे जीवन में कोई न कोई बाधा उत्पन्न करता रहता हैं. और इस वजह से हमारा कोई भी काम नहीं हो पाता है.

Shatru-ka-nash-krne-wala-mantr-totka (2)

हमारे सभी काम बिगड़ते रहते हैं. ऐसे शत्रु को दूर करना भी मुश्किल हो जाता हैं. लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं हैं. अगर आप किसी ऐसे शत्रु से परेशान है. जो आपके जीवन में राक्षस बनकर बैठा हैं. तो ऐसे शत्रु को नाश करने के कुछ मंत्र बताए गए. जो मंत्र जाप से आप अपने शत्रु का नाश कर सकते हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से शत्रु का नाश करने वाला मंत्र बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

शत्रु का नाश करने वाला मंत्र

शत्रु नाश करने वाला बहुत ही अचूक और कारगर मंत्र हमने नीचे बताया हैं.

ऊं ह्रीं क्लीं भैरवी मातांगी त्रिलोक्य वशमान्य स्वाहा

शत्रु नाश करने का यह बहुत ही अचूक और प्रभावशाली मंत्र माना जाता हैं. इसके जाप करने की संपूर्ण विधि हमने नीचे बताई है.

  • इस मंत्र का जाप आपको शनिवार के दिन करना हैं. और 11000 बार इस मंत्र का जाप करके इस मंत्र को सिद्ध कर लेना हैं. यह काम थोडा कठिन हैं. लेकिन शत्रु से छुटकारा पाने के लिए आपको 11000 बार मंत्र जाप तो करना ही होगा.
  • इस मंत्र के जाप की शुरुआत करने से पहले आप एक अच्छे आसन पर बैठ जाए. इसके बाद आपके सामने शुद्ध घी का दीपक लगाए.
  • दीपक की लौ में दो इलायची और दो लौंग डाल दे.
  • इसके बाद मंत्र जाप शुरू करे.
  • लेकिन इस बात का खास ध्यान रखे की आपका मंत्र जाप जितने समय चलता हैं. तब तक दीपक बुझना नहीं चाहिए. इसलिए दीपक में बीच-बीच में घी डालते रहे.
  • जैसे आपका मंत्र सिद्ध हो जाता हैं. दुबारा इसी मंत्र का 21 बार जाप करे. लेकिन इस बार मंत्र जाप के साथ अपने शत्रु का नाम लेते रहे.
  • इस मंत्र का जाप आपको एकांत में करना होगा. एक बात का ध्यान रखे की मंत्र जाप के दौरान आपको किसी भी प्रकार से खलेल नहीं पहुंचनी चाहिए.
  • बस सिर्फ इतना अगर आप सफलता पूर्वक कर लेते हैं. तो आपको आपके बड़े से बड़े शत्रु से छुटकारा मिलेगा. और आपके शत्रु का नाश हो जाएगा.

Shatru-ka-nash-krne-wala-mantr-totka (1)

गड़ा धन निकालने का शाबर मंत्र – 2 सबसे प्रभावशाली मंत्र

शत्रु का नाश करने का टोटका

शत्रु नाश करने के कुछ असरकारक टोटके हमने नीचे बताए हैं.

  • अगर आप अपने शत्रु से परेशान है. तो एक भोजपत्र लेकर उस पर लाल चंदन से अपने शत्रु का नाम लिख ले. अब इस भोजपत्र शहद की डिब्बी में भिगोकर अपने घर में कोई ना देख सके ऐसी जगह पर रख दे. यह उपाय करने से आपके शत्रु का बहुत जल्द नाश हो जाएगा.
  • अगर आपका शत्रु आपको बार-बार किसी ना किसी बात को लेकर नुकसान पहुंचा रहा हैं. तो बुधवार के दिन पांच गोमती चक्र अपने ऊपर से फेर ले. अब इस गोमती चक्र को अपने पास रखे. गोमती चक्र से आपका शत्रु आपका कुछ भी बिगाड़ नहीं पाएगा. और आपके शत्रु का नाश होगा.
  • अगर आप शत्रु के बुरे प्रभाव से बचना चाहते हैं. तो आपको मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी मंदिर जाकर उन्हें सिंदूर चढ़ाना चाहिए. इसके पश्चात लड्डू का भोग लगाए. इतना हो जाने के बाद हनुमान जी से अपने शत्रु से छुटकारा पाने के लिए प्रार्थना करे. यह उपाय थोड़े दिन करने से आपका शत्रु आपसे दूर भागने लगेगा. और आपके पास कभी भी नहीं आएगा.

Shatru-ka-nash-krne-wala-mantr-totka (3)

कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र – 2 सबसे प्रभावशाली मंत्र

निष्कर्ष    

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से शत्रु का नाश करने वाला मंत्र बताया है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह शत्रु का नाश करने वाला मंत्र तथा टोटका आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

कन्या के विवाह के लिए किस मंत्र का जाप करें – सम्पूर्ण जानकारी

पूजा सफल होने के संकेत क्या होते है

किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं / जून महीने में जन्मे बच्चे कैसे होते हैं

Leave a Comment