कन्या के विवाह के लिए किस मंत्र का जाप करें – सम्पूर्ण जानकारी

कन्या के विवाह के लिए किस मंत्र का जाप करेंसम्पूर्ण जानकारी – जब समय पर या उम्र हो जाने के बाद भी कन्या का विवाह नहीं होता हैं. तो यह समस्या हर एक माता-पिता के लिए चिंता का विषय बन जाती हैं. जब योग्य समय पर विवाह नहीं होता हैं. तो कन्या के लिए वर भी अच्छा नही मिल पाता हैं. कन्या के विवाह में बाधा आना या फिर कन्या का विवाह नहीं होना इसके पीछे काफी सारे कारण हो सकते हैं.

Kanya-ke-vivah-ke-lie-kis-mantr-ka-jap-kre (2)

कई बार तो सबकुछ ठीक होने पर भी कन्या का विवाह नहीं होता हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा हैं. आपकी भी कन्या के विवाह में विलंब हो रहा हैं. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े. क्योंकि हम आपको इस आर्टिकल में ऐसे मंत्र बताएगे. जिसका जाप करने से कन्या का विवाह अतिउत्तम तरीके से हो जाएगा.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की कन्या के विवाह के लिए किस मंत्र का जाप करें. तो आइये हम आपको ऐसे ही कुछ प्रभावशाली मंत्र बताते हैं. जो कन्या विवाह में आपकी मदद कर सकते हैं.

कन्या के विवाह के लिए किस मंत्र का जाप करें

कन्या विवाह के लिए आप नीचे दिए गए मंत्र में से किसी भी एक मंत्र का जाप कर सकते हैं.

कन्या विवाह के लिए कात्यायनी देवी का मंत्र

ओम कात्यायनी महामाये महायोगिन्यधीश्वरी

नंद गोपसुतं देवी पति में कुरूते नम:

इस मंत्र का जाप रोजाना आपको करना हैं. तथा कन्या को पुखराज और सप्तमेश का रत्न धारण करवाना हैं. यह उपाय और मंत्र जाप करने से कन्या विवाह में आ रही बाधाएं दूर हो जाएगी.

घर में किस चीज का दीपक जलाना चाहिए / घर के मंदिर में कितने दीपक जलाने चाहिए

कन्या विवाह के लिए महामृत्युजय मंत्र

ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्
उर्वारुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्

कन्या विवाह के लिए इस मंत्र का रोजाना सुबह या शाम जाप करे. इस मंत्र जाप से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. इसके अलावा भगवान शिव की पूजा भी करे. तथा संकट सोमवार का व्रत भी रखे. यह मंत्र जाप और उपाय करने से शीघ्र ही कन्या के विवाह के योग बनने लगते हैं. और कन्या का विवाह एक अच्छे व्यक्ति के साथ होता हैं.

Kanya-ke-vivah-ke-lie-kis-mantr-ka-jap-kre (1)

रक्षा ताबीज बनाने की विधि / ताबीज में क्या भरा जाता है

कन्या विवाह के लिए देवी माता का मंत्र

देवी सौभाग्यम आरोग्यम देहि में परमं सुखम,

रूप देहि जयं देहि, यशो देहि, द्रीशो जहि

कन्या विवाह के लिए देवी माता का यह मंत्र भी बड़ा प्रभावशाली माना जाता हैं. आप इस मंत्र का जाप रोजाना सुबह या शाम के समय करे. इससे आपके विवाह के योग बनेगे. और विवाह भी शीघ्र हो जाएगा.

अति प्राचीन शाबर मंत्र कौन सा है / शाबर मंत्र के नुकसान

कन्या विवाह के लिए माता रानी का मंत्र

या देवी सर्वभूतेषु पतिरुपेण संस्थिता,

नमस्तस्ये नमस्तस्ये नमस्तस्ये नमो नम:

कन्या का विवाह के लिए यह मंत्र जाप भी रोजाना किया जा सकता हैं. इस मंत्र जाप से अच्छे पति की प्राप्ति होती हैं. अगर आप रोजाना इस मंत्र का श्रद्धा पूर्वक जाप करते हैं. तो जल्दी जल्दी कन्या का विवाह हो जाता हैं.

मनमुटाव दूर करने का उपाय / रिश्तों में मिठास लाने के उपाय

आप इन चारों मंत्र में से किसी भी एक मंत्र का जाप कर सकते हैं. इन मंत्र जाप के दौरान या इन मंत्र जाप की शुरुआत करने से पहले अगर कन्या का कमरा नैऋत्य कोण में हैं. तो वहा से हटा दे. और वायव्य कोण में बनाए. ऐसा करने पर और मंत्र जाप साथ में शुरू रखने पर कन्या का विवाह जल्दी हो जाएगा.

ऊपर दिए गए सभी मंत्र विश्वास, श्रद्धा तथा मन से करने से मनोकुलन परिणाम की प्राप्ति होती हैं.

Kanya-ke-vivah-ke-lie-kis-mantr-ka-jap-kre (3)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की कन्या के विवाह के लिए किस मंत्र का जाप करें. हमने चार मंत्र बताए हैं. आप किसी भी एक मंत्र का चयन करके मंत्र जाप कर सकते हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह कन्या के विवाह के लिए किस मंत्र का जाप करें आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पूजा सफल होने के संकेत क्या होते है

किस महीने में जन्मे बच्चे भाग्यशाली होते हैं / जून महीने में जन्मे बच्चे कैसे होते हैं

पूजा करते समय सिर भारी होना क्या है कारण और क्या है संकेत