पूजा सफल होने के संकेत क्या होते है – सम्पूर्ण जानकारी

पूजा सफल होने के संकेत क्या होते है – हम भगवान की रोजाना पूजा करते हैं. और अपने काम के लिए निकल पड़ते हैं. हम पूजा इसलिए करते है. की हमारे जीवन में भगवान के आशीर्वाद बने रहे. और हमारा जीवन सुख-शांति से निकल जाए. हमारे जीवन में कोई भी बाधाएं न आए.

लेकिन क्या आपको पता है आप जो पूजा कर रहे है. वह सफल हुई या नहीं. उसके बारे में भगवान हमे पूजा के माध्यम से कुछ संकेत देते हैं. अगर नही पता है तो यह आर्टिकल पूरा पढ़े.

Pooja-safal-hone-ke-sanket-kya-hote-h (3)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की पूजा सफल होने के संकेत क्या होते है. इससे आपको भी जानने मिलेगा की भगवान ने आपकी पूजा स्वीकार की या नहीं.

तो आइये इस बारे में हम आपको संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

पूजा सफल होने के संकेत क्या होते है

पूजा सफल होने के कुछ संकेत हमने नीचे बताए हैं.

दीपक का तेज जलना पूजा सफल होने का संकेत

जब भी आप पूजा करते है. तब दीपक अवश्य जलाते हैं. अगर दीपक जलाने के बाद दीपक की लौ अधिक तेज जलने लगे. और दीपक की लौ ऊँची उठ रही है. तो समझ लीजिए की आपकी पूजा सफल रही हैं. इस संकेत से हम समझ सकते है. की भगवान के आशीर्वाद हम पर हमेशा के लिए बने रहेगे.

पीपल का पेड़ किस दिन लगाना चाहिए / पीपल का पेड़ लगाने के लाभ

गाय का दिखना पूजा सफल होने का संकेत

अगर पूजा के समय आपके घर के बाहर कोई सफ़ेद गाय आती है. तो समझ लीजिए की आपकी पूजा सफल हो गई हैं. इससे आप पर भगवान की कृपा हमेशा के लिए बनी रहेगी. अगर सफ़ेद गाय आपके द्वार पर आई है तो उसे रोटी जरुर खिलाए.

अगरबत्ती का धुआ भगवान की तरफ जाना पूजा सफल होने का संकेत

Pooja-safal-hone-ke-sanket-kya-hote-h (1)

आपने पूजा की है और धुप-अगरबत्ती का धुआ अगर भगवान के मुख तरफ जाता दिखाई दे. तो समझ लीजिए आपकी प्रार्थना स्वीकार हो गई हैं. कभी कभी मुख की तरफ जाता हुआ धुआ ओम के आकार का दिखाई देता है. यह आप के लिए बहुत ही अच्छी बात हैं. इस संकेत को शुभ संकेत माना जाता हैं.

बरगद का पेड़ किस दिन लगाना चाहिए / बरगद का पेड़ घर में लगाना चाहिए या नहीं 

अगरबत्ती की खुश्बू पूजा सफल होने का संकेत

काफी बार ऐसा होता है की हमने अगरबत्ती प्रज्वलित की भी नहीं होती है. उसके पहले ही अगरबत्ती की खुशबु का हमें अहसास होता हैं. तो यह एक शुभ संकेत माना जाता हैं. अगर ऐसा होता है. तो मान लीजिए की आपकी पूजा सफल हो गई है.

मातापिता या गुरु का आना पूजा सफल होने का संकेत

भगवान किसी को भी वास्तविक रूप में किसी को दर्शन नही देते हैं. हमारे माता-पिता या गुरु को हम ईश्वर के समान मानते हैं. अगर पूजा के दौरान माता-पिता या गुरु घर में प्रवेश करते है. तो समझ लीजिए यह पूजा सफल होने का संकेत हैं. इस संकेत से ऐसा माना जाता है. की भगवान आप पर खुश है. और आपके घर के सदस्यों पर हमेशा उनके आशीर्वाद बने रहने वाले हैं.

घर के सामने कौन सा पेड़ लगाना चाहिए  | घर के लिए 10 शुभ वृक्ष 

फुल या माला गिरना पूजा सफल होने का संकेत

Pooja-safal-hone-ke-sanket-kya-hote-h (2)

अगर पूजा के दौरान आपने भगवान की प्रतिमा पर कोई फुल या माला चढ़ाई है. और वह प्रतिमा से नीचे गिरती है. तो यह शुभ संकेत माना जाता हैं. इस से यह समझा जा सकता है. की भगवान के आशीर्वाद आप पर हमेशा के लिए बने रहने वाले है. और जल्द ही आपकी मनोकामना पूर्ण होने वाली हैं.

मेहमान का उपहार लेकर आना पूजा सफल होने का संकेत

अगर आपके घर में पूजा चल रही है. ऐसे में कोई भी मेहमान अगर आपके घर कोई भी उपहार या धन लेकर आता है. तो समझ लीजिए यह पूजा सफल होने का संकेत हैं. इसे शुभ संकेत माना जाता हैं. इस संकेत का अर्थ यह होता है. की आपके इष्ट देवता के आशीर्वाद आप पर हमेशा के लिए बने रहेगे.

सपने में कुत्ते का पिल्ला देखना क्या संकेत देता है | सपने में कुत्ता चाटने का मतलब

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की पूजा सफल होने के संकेत क्या होते है अगर पूजा करने के दौरान आपको भी ऐसे कुछ संकेत मिले तो समझ लीजिए की ईश्वर की आप पर विशेष कृपा हैं.

हम उम्मीद करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह पूजा सफल होने के संकेत क्या होते है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

कुंभ राशि वाले पिछले जन्म में क्या थे | 12 राशियों वाले लोगो के पिछले जन्म की जानकारी 

7 ghode ki tasveer kaha lagaye, fayde, niyam – सम्पूर्ण जानकरी 

वट सावित्री व्रत में क्या खाना चाहिए | वट सावित्री व्रत की विधि / वट सावित्री पूजा में क्या क्या सामान लगता है

3 thoughts on “पूजा सफल होने के संकेत क्या होते है – सम्पूर्ण जानकारी”

Leave a Comment