नमक से नजर कैसे उतारे / सिंदूर, काली मिर्च, फिटकरी से नजर कैसे उतारे

नमक से नजर कैसे उतारे / सिंदूर, काली मिर्च, फिटकरी से नजर कैसे उतारे – किसी की नजर लगना इस बारे में तो हम सभी लोग जानते ही हैं. और अपने जीवन में कभी ना कभी इसका अनुभव भी किया होता हैं. वैसे नजर हर किसी की नहीं लगती हैं. जिनकी नजर बुरी होती है. उनकी नजर किसी अन्य व्यक्ति को लग सकती हैं. जब हमें किसी की नजर लगती है. तो हम परेशान हो जाते हैं.

किसी की बुरी नजर लगने पर व्यक्ति स्वास्थ्य संबंधित समस्या या फिर आर्थिक समस्या से पीड़ित हो जाता हैं. नजर लगना एक ऐसी वस्तु है. की हम डॉक्टर के पास भी चले जाए. तो वह भी इसका निवारण नहीं कर सकते हैं.

Namak-se-najar-kaise-utare-sindur-kali-mirch-fitkari (3)

इसका सिर्फ एक ही उपाय हो सकता है. की नजर उतारने से उतरती हैं. जब नजर उतर जाती है. तो सब ठीक हो जाता हैं. अगर आप भी किसी की नजर का बार-बार शिकार बन रहे है. तो हमारा आज यह आर्टिकल आप के लिए उपयोगी साबित होने वाले हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की नमक से नजर कैसे उतारे. इसके अलावा नजर उतारने के अन्य भी तरीको के बारे में बताने वाले हैं. अगर आप भी यह तरीके जानना चाहते है. तो यह आर्टिकल पूरा पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते है.

शनिवार को सूर्य भगवान को जल देना चाहिए या नहीं / सूर्य भगवान को किस दिन जल नहीं चढ़ाना चाहिए

नमक से नजर कैसे उतारे

अगर आपके घर में किसी छोटे बच्चे को या फिर घर के किसी सदस्य को किसी की बुरी नजर लगी है. तो नीचे दिया गया नमक से नजर उतारने का तरीका अपना कर उसकी नजर उतार सकते हैं.

इसके लिए आप सादा नमक का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह उपाय आपको तब करना है. जब घर में कोई मौजूद न हो. अब जिसे नजर लगी उसे खड़ा रखकर या बैठाकर अपने उल्टे हाथ में नमक लेकर पैर से लेकर सिर तक तीन बार गोल-गोल घुमाना है.

सूर्य को अर्घ्य देने का मंत्रतरीका, फायदे, समय / सूर्य को अर्घ्य क्यों देते हैं

तिन बार गोल-गोल घुमाते समय “थू-थू-थू” बोलते रहे. अब इस नमक को सिंक या बहते हुए पानी में बहा दे. इसके बाद जिसे नजर लगी थी. उन्हें मुंह धो ने के लिए कहे. यह उपाय करने से कुछ ही देर में नजर उतर जाएगी. और व्यक्ति पहले के जैसे सामान्य हो जाएगा.

काली मिर्च से नजर कैसे उतारे

काली मिर्च से नजर उतारने का तरीका सबसे बेहतरीन और पुराना हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको सात काली मिर्च लेनी हैं. अब काली मिर्च को पीड़ित व्यक्ति के सिर पर से सात बार घुमाकर अग्नि में जला देना हैं.

पुत्र प्राप्ति की दवा / लड़का कैसे पैदा होता है / केवल पुत्र प्राप्ति के लिए क्या करे

काली मिर्च को अग्नि में जलाने से पीड़ित व्यक्ति को खांसी आएगी. तो समझ लीजिए नजर नहीं लगी हैं. और अगर खांसी नही आती है. तो समझ लीजिए की नजर लगी हुई थी. लेकिन यह उपाय करने के बाद नजर उतर जाएगी.

Namak-se-najar-kaise-utare-sindur-kali-mirch-fitkari (1)

सिंदूर से नजर कैसे उतारे

अगर किसी व्यक्ति को नजर लगी है. तो हनुमान जी के सिंदूर से उसकी नजर उतार सकते हैं. इसके लिए आपको आपके आसपास के हनुमान जी के मंदिर जाना हैं. और वहा से हनुमान जी को लगा हुआ सिंदूर घर लेकर आना हैं.

नाभि ठीक करने का मंत्र तथा शाबर मंत्र धरन ठीक करने का मंत्र

अब दिन में तिन बार पीड़ित व्यक्ति को उस सिंदूर से टिका लगाना हैं. यह उपाय करने से बुरी से बुरी नजर भी तो उतर जाएगी.

फिटकरी से नजर कैसे उतारे

नजर उतारने के लिए फिटकरी भी बहुत फायदेमंद हैं. इसके लिए आपको फिटकरी का टुकड़ा लेना हैं. अब पीड़ित व्यक्ति के सिर पर से सात बार फेर लेना हैं. अब इस फिटकरी को कूट के उसका चूर्ण बना ले. इसके बाद कागज में लपेटकर आसपास कही बहते हुए पानी में इसे बहा दे. यह उपाय करने से कुछ ही समय में नजर उतर जाएगी.

Namak-se-najar-kaise-utare-sindur-kali-mirch-fitkari (2)

नींबू से नजर कैसे उतारे

नींबू से नजर उतारने के लिए एक अच्छा और पिला नींबू लीजिए. अब नींबू पर काले पैन से 307 लिखना हैं. और पीड़ित व्यक्ति के सिर पर से सात बार घुमाना हैं. अब इस नींबू को लेकर किसी चौराहे पर जाए. और चार टुकड़े करके चारो दिशा में फेंक के घर आ जाए.

गरुड़ पुराण कब पढ़ना चाहिए / गरुड़ पुराण के टोटके, नियम, और फायदे

घर से चौराहे तक जाने पर अगर आपको कोई बुलाता है. या टोकता है. तो उसको बिना सुने अपना काम करके वापस घर लौट आए. यह उपाय करने से निश्चित ही व्यक्ति के ऊपर से नजर उतर जाएगी.

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया की नमक से नजर कैसे उतारे. इसके अलावा नजर उतारने के अन्य और भी उपाय आपको बताए हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आप के लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह नमक से नजर कैसे उतारे / सिंदूर, काली मिर्च, फिटकरी से नजर कैसे उतारे आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पूजा कब नहीं करनी चाहिए | सुबह कितने बजे उठकर पूजा करनी चाहिए

घर के मंदिर में माचिस क्यों नहीं रखनी चाहिए | पूजा घर में कितनी फोटो रखनी चाहिए

अकाल मृत्यु के बाद आत्मा कहां जाती है / अकाल मृत्यु से बचने के लिए मंत्र और उपाय

1 thought on “नमक से नजर कैसे उतारे / सिंदूर, काली मिर्च, फिटकरी से नजर कैसे उतारे”

Leave a Comment