5 सबसे खराब राशि कौन सी है – अनुभवी ज्योतिषों की राय

5 सबसे खराब राशि कौन सी हैअनुभवी ज्योतिषों की राय – वैसे तो कुल मिलाकर 12 राशि होती हैं. इसके बारे में तो हम सभी लोग जानते ही हैं. राशि के आधार पर ही किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व का तथा स्वभाव का पता लगाया जा सकता हैं. वैसे तो 12 राशि है. लेकिन सभी राशि एक समान नहीं होती हैं. कुछ राशि शांत तो कुछ राशि गर्म प्रकृति की होती हैं.

5-sabse-kharab-rashi-kaun-si-h (2)

इस 12 राशि में से पांच राशि ऐसी है. जो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार खराब राशि मानी जाती है. इन खराब राशि के बारे में आपको भी जानना चाहिए. क्योंकि शायद आपकी भी राशि खराब हो सकती हैं. अगर आप पांच खराब राशि के बारे में जानना चाहते हैं. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की 5 सबसे खराब राशि कौन सी है. तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

5 सबसे खराब राशि कौन सी है

हमने नीचे 5 खराब राशि के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की हैं.

सबसे खराब तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि को सबसे खराब राशि माना जाता हैं. क्योंकि इस राशि वाले लोग अच्छे तो माने जाते हैं. लेकिन अच्छाई के साथ कब बुरे बन जाए. इसके बारे में हमे पता भी नहीं चलता हैं.

मेष राशि वाले दुखी क्यों रहते हैं | मेष राशि वालों को धन कब मिलेगा

खराब राशि तुला के जातक को दुसरे लोगो से खूब उम्मीद होती हैं. जब लोग उनकी उम्मीद पर खरे नहीं उतरते है. या उनकी मदद नहीं करते हैं. तो यह फिर बहुत अधिक गुस्सा हो जाते हैं. और काफी बार तो अपने आपे से बाहर निकल जाते हैं. तथा लोगो को नुकसान भी पहुँचाने लगते हैं.

सबसे खराब कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंभ राशि को भी सबसे खराब राशि माना गया हैं. इस राशि के जातक भी बड़े खतरनाक होते हैं. राशि खराब होने की वजह से इसका असर उनके स्वभाव पर पड़ता हैं. और जातक भी धीरे धीरे खराब होते जाते हैं.

12 राशियों के अक्षर जाने / नाम के अनुसार राशि जाने – सम्पूर्ण जानकारी

वैसे तो इस राशि के लोग ठहरे हुए पानी की तरह शांत होते हैं. इनके स्वभाव को अच्छे से जान पाना बड़ा मुश्किल काम होता हैं. लेकिन शांत होने के साथ यह लोग खतरनाक भी होते हैं. यह लोग अपनी बात किसी और को नहीं बताते हैं. तथा इनके मन में क्या चल रहा है. उसके बारे में भी जान पाना मुश्किल होता हैं.

सबसे खराब मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि को भी सबसे खराब राशि माना जाता हैं. यह राशि वाले लोग वैसे तो अच्छे स्वभाव के होते हैं. लेकिन राशि खराब होने की वजह से जातक के स्वभाव में बदलाव आता हैं.

कुंभ राशि वाले पिछले जन्म में क्या थे | 12 राशियों वाले लोगो के पिछले जन्म की जानकारी

यह लोग खुले मन से लोगो से प्यार करने वाले होते हैं. तथा सबका साथ देने वाले होते हैं. लेकिन इनकी राशि का इन पर खराब असर पड़ता हैं. इस वजह से यह लोग खुले मन से प्यार के साथ खुले मन से धोखा देने वाले भी हो जाते हैं.

5-sabse-kharab-rashi-kaun-si-h (3)

सबसे खराब वृश्चिक राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि को भी खराब राशि माना जाता हैं. इस राशि वाले लोग मजबूत यादशक्ति के होते हैं. साथ-साथ खतरनाक स्वभाव के भी होते हैं. अगर कोई व्यक्ति इनके साथ अच्छा व्यवहार करता है. तो यह लोग जिंदगीभर याद रखते हैं.

वृश्चिक राशि की महिला सुंदर क्यों होती है | वृश्चिक राशि के पुरुष कैसे होते है 

वैसे तो इनका स्वभाव अच्छा ही माना जाता हैं. लेकिन इनकी राशि खराब होने की वजह से यह लोग भी खराब स्वभाव के हो जाते हैं. काफी बार ज्योतिष के अनुसार हमे इन राशि के जातक से सावधानी पूर्वक रहने की सलाह दी जाती हैं.

सबसे खराब मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि को भी सबसे खराब राशि माना जाता हैं. इस राशि के जातक बहुत झूठ बोलने वाले होते हैं. यह लोग सामने वाले का स्वभाव जानने में भी चंचल होते है. खराब राशि के साथ इनका खराब स्वभाव इनको और अधिक खतरनाक बनाता हैं.

5-sabse-kharab-rashi-kaun-si-h (1)

मिथुन राशि की गुप्त बातें क्या है – सम्पूर्ण जानकारी

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की 5 सबसे खराब राशि कौन सी है. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है. तो आगे जरुर शेयर करे.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह 5 सबसे खराब राशि कौन सी है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

कुंडली में सप्तम भाव खाली हो तो क्या संकेत देता है / कुंडली में भाव कैसे देखे

लग्न अनुसार जीवनसाथी कैसे चुने – पूरी 12 राशियों की जानकारी

मकर राशि धन लाभ कब मिलेगा मकर राशि वालों का अच्छा समय कब आएगा 

1 thought on “5 सबसे खराब राशि कौन सी है – अनुभवी ज्योतिषों की राय”

Leave a Comment