मेष राशि वाले दुखी क्यों रहते हैं | मेष राशि वालों को धन कब मिलेगा

मेष राशि वाले दुखी क्यों रहते हैं | मेष राशि वालों को धन कब मिलेगा – ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल 12 प्रकार की राशियाँ होती हैं. जिनमें से मेष राशि सबसे प्रथम नंबर पर आती हैं. जिनके नाम का प्रथम अक्षर ली, ला, लो, ले, लू, चे, चो, चू से शुरू होता हैं. वह मेष राशि के जातक कहलाते हैं.

Mesh-rashi-wale-dukhi-kyo-rhte-h-dhan-kab-milega (1)

सभी राशि के चिन्ह अलग-अलग होते हैं. मेष राशि का चिन्ह मेढ़ा है. जिसे भेडा भी कहा जाता हैं. अगर आपकी राशि भी मेष है. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक ज़रूर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की मेष राशि वाले दुखी क्यों रहते हैं तथा मेष राशि वाले की किस्मत कब चमकेगी. इसके अलावा मेष राशि और इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी जानकारी प्रदान करेगे.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

मेष राशि वाले दुखी क्यों रहते हैं

मेष राशि के लोग बहुत ही भावुक स्वभाव के होते हैं. तथा यह छोटी-छोटी बातों पर भी उदास हो जाते हैं. मेष राशि वाले जातक सफलता पाने के लिए बहुत ही मेहनत करते हैं. लेकिन मेहनत करने के पश्चात भी इन्हे जितनी सफलता मिलनी चाहिए. उतनी सफलता हांसिल नहीं होती हैं.

मेष राशि वाले अपने भविष्य के बारे में भी काफी सोचते है. और चिंतित रहते हैं. तथा इनका स्वभाव गुस्से वाला होता हैं. मेष राशि वाले जातक क्रोधित भी जल्दी हो जाते हैं. शायद इसी वजह से मेष राशि वाले जातक दुखी रहते हैं.

मेष राशि वाले लोग अगर कुछ पाने का सोच ले. तो अपनी पूरी मेहनत कुछ पाने के लिए लगा देते हैं. लेकिन फिर भी कुछ पाने में असफल हो जाते हैं. तो मेष राशि वाले दुखी हो जाते हैं. इनको बहुत कम समय में अमीर बनने की चाह होती हैं. लेकिन यह असंभव है.

12 राशियों के अक्षर जाने / नाम के अनुसार राशि जाने – सम्पूर्ण जानकारी

मेष राशि वाले की किस्मत कब चमकेगी

मेष राशि के लिए कुंभ तथा शनि ग्रह बाधक माने जाते हैं. अगर मेष राशि के प्रथम, चतुर्थ, सप्तम, अष्टम भाव में मंगल मौजूद है. तो यह मंगल दोष माना जाता हैं. इसकी वजह से मेष राशि वालो की किस्मत नहीं चमकती हैं. मेष राशि वालो की किस्मत चमकाने के लिए नीचे दिए कुछ उपाय करने होगे. तब जाकर कही मेष राशि की किस्मत चमकेगी.

  • मेष राशि वाले लोग आसमानी रंग का अधिक उपयोग करे.
  • मेष राशि वाले लोगो को नीले तथा काले रंग से दुरी बनाकर रखनी चाहिए.
  • मेष राशि वाले जातक को अपने से बड़ो का सम्मान करना चाहिए. तथा उनके आशीर्वाद से जल्दी किस्मत चमकती हैं.
  • प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करे.
  • रोजाना “ओम आदित्याय नम: मंत्र का 108 बार जाप करे.
  • किसी से कोई भी चीज़ मुफ्त में लेने से बचे.
  • आँखों में सफ़ेद रंग का सुरमा लगाए.

आदि उपाय करने से मेष राशि वाले की किस्मत बहुत जल्दी चमकेगी.

Mesh-rashi-wale-dukhi-kyo-rhte-h-dhan-kab-milega (3)

कुंभ राशि वाले पिछले जन्म में क्या थे | 12 राशियों वाले लोगो के पिछले जन्म की जानकारी

मेष राशि वालों को धन कब मिलेगा

वैसे तो ज्योतिष के अनुसार 2022 का साल का मेष राशि वालो के लिए धन के मामले में अच्छा माना जा रहा हैं. अगर मेष राशि वाले लोग 2022 के प्रथम महीने से ही मेहनत करना शुरू कर देते हैं. तो इस साल अवश्य ही धन की प्राप्ति हो सकती हैं.

वृश्चिक राशि की महिला सुंदर क्यों होती है | वृश्चिक राशि के पुरुष कैसे होते है 

मेष राशि वाले पढ़ाई में कैसे होते हैं

मेष राशि वाले लोग पढाई में बहुत ही अच्छे माने जाते हैं. पढाई के मामले में यह बहुत ही आशावादी होते हैं. मेष राशि वाले जातक पढाई के लिए उत्सुक और हमेशा उर्जावान रहते हैं.

मिथुन राशि की गुप्त बातें क्या है – सम्पूर्ण जानकारी

मेष राशि का जीवनसाथी कैसा होगा

मेष राशि वाले जातक को जीवनसाथी मिलने में थोडा समय लगता हैं. लेकिन जीवनसाथी मिलने के बाद जीवनभर साथ निभाने वाला जीवनसाथी मिलता हैं. तथा मेष राशि वालो का वैवाहिक जीवन भी काफी अच्छा और मधुरता भरा होता हैं. पति-पत्नी का रिश्ता मधुर होता हैं.

Mesh-rashi-wale-dukhi-kyo-rhte-h-dhan-kab-milega (2)

कुंडली में सप्तम भाव खाली हो तो क्या संकेत देता है / कुंडली में भाव कैसे देखे

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया की मेष राशि वाले दुखी क्यों रहते हैं तथा मेष राशि वाले की किस्मत कब चमकेगी. इसके अलावा मेष राशि से तथा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और जानकारी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है. तो आगे जरुर शेयर करे.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह मेष राशि वाले दुखी क्यों रहते हैं / मेष राशि वालों को धन कब मिलेगा आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

लग्न अनुसार जीवनसाथी कैसे चुने – पूरी 12 राशियों की जानकारी

मकर राशि धन लाभ कब मिलेगा मकर राशि वालों का अच्छा समय कब आएगा 

सिंह राशि की महिला कैसी होती है – सम्पूर्ण जानकारी 

1 thought on “मेष राशि वाले दुखी क्यों रहते हैं | मेष राशि वालों को धन कब मिलेगा”

Leave a Comment