प्रदीप मिश्रा के टोटके जाने – 7 अद्भुत टोटके

प्रदीप मिश्रा के टोटके जाने – 7 अद्भुत टोटके – प्रदीप मिश्रा जी को हम अकसर टेलीविजन या यूट्यूब पर धार्मिक प्रवचन देते हुए सुनते हैं. आज के समय में प्रदीप मिश्रा जी के लाखों शिष्य हैं. जो उन्हें मानते है और उनका धार्मिक प्रवचन सुनना पसंद करते हैं. प्रदीप मिश्रा जी को भगवान शिव का भक्त माना जाता हैं. वह भगवान शिवजी को बहुत मानते हैं.

Pradip-Mishra-ke-totke (2)

वह अपने प्रवचन में काफी कुछ धार्मिक टोटके बताते हैं. जिसे करने से भक्तों की मनोकामना पूर्ण हो जाती हैं. आज हम इस आर्टिकल में ऐसे ही कुछ प्रदीप मिश्रा के टोटके बताने वाले हैं. जो भक्त की मनोकामना पूर्ण करने वाले होते हैं. अगर आप भी प्रदीप मिश्रा के टोटके जानना चाहते हैं. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से प्रदीप मिश्रा के टोटके बताने वाले हैं. जो आपके लिए उपयोगी साबित होने वाले हैं. प्रदीप मिश्रा के यह टोटके बहुत ही प्रभावशाली और कारगर माने जाते हैं. तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

प्रदीप मिश्रा के टोटके

प्रदीप मिश्रा के प्रभावशाली और कारगर टोटके हमने नीचे बताए हैं.

संतान प्राप्ति के लिए टोटका

अगर किसी दंपति को शादी के काफी साल बाद भी संतान की प्राप्ति नहीं होती हैं. तो वह लोग संतान प्राप्ति के लिए प्रदीप मिश्रा का संतान प्राप्ति का टोटका कर सकते हैं.

संतान प्राप्ति के लिए पितृपक्ष में चौदस के दिन यह टोटका करना होगा. यह टोटका करने के लिए सबसे पहले आपको चौदस के दिन दुपहर के समय 11 से 12 बजे के बीच पीपल के पेड़ के नीचे गड्ढा खोदना हैं. इसके पश्चात आपको एक पानी वाला नारियल लेकर उसके दो हिस्से करके गड्डे में गाढ़ देना हैं. सिर्फ इतना टोटका करने पर आपका पितृ दोष निवारण होगा. साथ-साथ आपको संतान की प्राप्ति होगी.

माथे पर बाल होना शुभ या अशुभ / माथे पर भंवरी होना

स्वस्थ शरीर के लिए टोटका

अगर आप हमेशा के लिए स्वस्थ शरीर चाहते हैं. या फिर आप किसी बीमारी से पीड़ित हैं. और बीमारी से छुटकारा पाना चाहते हैं. तो आप शिवरात्रि के दिन या सावन मास के सोमवार के दिन यह उपाय कर सकते हैं.

यह टोटका करने के लिए इसदिन गोबरी को जलाकर राख कर देना हैं. अब गोबरी की राख और गंगाजल को मिश्रित करके लेप जैसा बना लेना हैं. अब इस लेप को पीड़ित व्यक्ति के शरीर पर या फिर जो स्वस्थ रहना चाहते हैं. उनको लगाना चाहिए.

Pradip-Mishra-ke-totke (3)

शरारती बच्चो को सुधारने का टोटका

अगर आप बच्चा बहुत ही शरारती हैं. आपका बच्चा आपके कहे में नहीं हैं. तो ऐसे बच्चो को सुधारने के लिए आपको दो बाजरी की रोटियां बनाने है. और दोनों को एक साइड ही सेकना हैं.

भाग्योदय के लक्षण / भाग्योदय के सरल उपाय

इसके बाद रोटी के ऊपर चावल, गुड और बेलपत्र रखकर दूसरी रोटी उस पर रख देनी हैं. अब सोमवार के दिन सुबह दस बजे से पहले तथा नहाने से पहले बच्चे का हाथ रोटी पर लगाकर रोटी बैल को खिला देना हैं. इसके पश्चात आपको नाह लेना हैं. यह टोटका करने से आपका शरारती बच्चा कुछ ही दिनों में सुधर जाएगा.

संपति प्राप्ति के लिए टोटका

संपति प्राप्ति के लिए सोमवार के दिन शिव मंदिर जाकर जलधारी और नंदी के पिछले पैरो पर बेलपत्र चढाने से संपति की प्राप्ति होती हैं.

धन की प्राप्ति के लिए टोटका

अगर आप अपने जीवन में काफी मेहनत करने के बाद भी धन की प्राप्ति नहीं कर पा रहे हैं. आप आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं. तो बेलपत्र पर लाल चंदन लगाकर शिवलिंग पर चढाने से भगवान शिव प्रसन्न होते है. इस टोटके से माता लक्ष्मी भी खुश होती हैं. और उनके आशीर्वाद से आपको धन की प्राप्ति होती हैं. तथा आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता हैं.

जनेऊ मंत्र तथा नियम / जनेऊ पहनने का मंत्र / ब्राह्मण जनेऊ मंत्र 

कुबेर प्राप्ति के लिए टोटका

कुबेर प्राप्ति के लिए आपको गणेश चतुर्थी के दिन शिव मंदिर जाना हैं. और वहां दीप दान करना हैं. यह टोटका करने से भगवान गणेश और शिवजी के आशीर्वाद से कुबेर की प्राप्ति होती हैं.

नजरदोष निवारण के लिए टोटका

नजरदोष निवारण के लिए शिवरात्रि के दिन 12 कांटे वाला धतुरा लेकर आना हैं. अब इसको शिवलिंग पर सात बार फैरते हुए “ओम नम: शिवाय” मंत्र का जाप करना हैं. इसके पश्चात धतूरे को दुसरे दिन जिस जगह नजर लगी हैं. उस जगह पर लाल कपडे में बांधकर लटका दे. यह उपाय करने से नजरदोष हट जायेगा. तथा कभी भी नजरदोष नहीं लगेगा.

Pradip-Mishra-ke-totke (1)

वार्षिक श्राद्ध कब करना चाहिए – वार्षिक श्राद्ध विधि मंत्रपूजन सामग्री

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से प्रदीप मिश्रा के टोटके बताए हैं. आप अपने समस्या अनुसार टोटका कर सकते हैं. यह सभी टोटके बहुत ही प्रभावशाली तथा कारगर माने जाते हैं. इसलिए अवश्य ही इन टोटको को करे.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह प्रदीप मिश्रा के टोटके जाने – 7 अद्भुत टोटके आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

बौद्ध धर्म में कौन सी जाति आती है / हिन्दू धर्म vs बौद्ध धर्म 

भोग लगाने की विधि / भोग लगाने का मंत्र 

सच्चा धर्म कौन सा है / सबसे पवित्र धर्म कौन सा है / असली धर्म कौन सा है