कौए को मारने से क्या होता है / कौवा को रोटी खिलाने से क्या होता है

कौए को मारने से क्या होता है / कौवा को रोटी खिलाने से क्या होता है – वैसे कौवा आपको हर जगह दिखाई देगा. खासतौर पर कौवा हमारी छत पर अधिक दिखाई देता हैं. दुसरे पक्षी की तुलना में लोग कौए को कम ही पसंद करते हैं.लेकिन जब पितृ पक्ष या श्राद्ध पक्ष होता हैं. तब लोग कौए को भोजन खिलाते हैं.

Kaue-ko-marne-se-kya-hota-h-kauva-ko-roti-khilane (2)

ऐसा माना जाता है श्राद्ध के दिन अगर कौवा भोजन कर लेता हैं. तो माना जाता है की हमारे पितृ हमसे प्रसन्न हैं. लेकिन कुछ लोग जब किसी के छत पर या घर में कौवा आ जाता है. तो मारने के लिए पीछे पड जाते हैं. या पत्थर आदि से कौए को मारने की कोशिश करते हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की कौए को मारने से क्या होता है तथा कौवा को रोटी खिलाने से क्या होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी जानकारी प्रदान करेगे. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत कट जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

कौए को मारने से क्या होता है

सबसे पहली बात तो यह की सिर्फ कौवा ही नहीं. हमे किसी भी पक्षी या पशु को नहीं मारना चाहिए. बल्कि हमें तो ऐसे पशु-पक्षी की सुरक्षा करनी चाहिए.

अगर आप कौए को मारते है. तो महापाप के भागी बनते है. इसके अलावा कौए को मारने से हमारे पितृ तथा देवी-देवता भी हमारे पर क्रोधित होते हैं. हमे जो पूण्य मिलने वाला होता है. वह कम हो जाता हैं. तथा कौए को मारने से इसकी सजा हमे अभी नहीं तो अगले जन्म में जरुर मिलती हैं. अगर ऐसे पापों से बचना चाहते हैं. तो हमें कौए को नहीं मारना चाहिए.

छिपकली का सामने गिरना क्या संकेत देता है छिपकली का पैर के नीचे दबकर मर जाना

कौवा को रोटी खिलाने से क्या होता है

कौवा को रोटी खिलाने के कुछ फायदे हमने नीचे बताए हैं.

  • कौवा यमराज का प्रतीक माना जाता हैं. इसलिए कौवा को रोटी खिलाने से यमराज देवता हम पर प्रसन्न होते हैं. तथा हमारे जीवन की काफी सारी परेशानी कम हो जाती हैं.
  • अगर आपको आपके किसी शत्रु से भय है. तो लगातार 21 दिन तक कौवा को रोटी खिलाने से शत्रु भय से छुटकारा मिलता हैं.
  • कौवा को शनि देवता का प्रतीक भी माना जाता हैं. अगर आप शनिवार के दिन कौवा को रोटी खिलाते हैं. तो शनिदेव आप पर प्रसन्न होते हैं. तथा आपकी कुंडली के सारे बुरे दोषों का निवारण करते हैं. इसके पश्चात आपके सभी कष्टों का निवारण होता हैं.
  • अगर आपको बिजनेस में या फिर घर में कोई भी आर्थिक नुकसान हो रहा है. तो कौए को रोटी खिलाने से ऐसे नुकसान से बचा जा सकता हैं.
  • कौए को रोटी खिलाने से घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहता हैं.

छिपकली का जमीन पर गिरना क्या संकेत देता है / छिपकली का मिलन देखना क्या संकेत देता है

पीठ पर कौवा बैठने से क्या होता है

अगर किसी की पीठ पर कौवा बैठ जाता हैं. तो यह शुभ माना जाता हैं. इससे आपको अपने शत्रु से छुटकारा मिलता हैं.

Kaue-ko-marne-se-kya-hota-h-kauva-ko-roti-khilane (1)

कौवे का कंधे पर बीट करना

अगर कौवा किसी के कंधे पर बीट कर देता हैं. तो यह अशुभ माना जाता हैं. अगर कौवा कंधे पर बीट कर देता है. तो समझ लीजिए हम किसी बीमारी से ग्रसित होने वाले हैं. वैसे बीमारी थोड़े समय के लिए ही आएगी. इसलिए चिंता करने की जरूरत नहीं हैं.

घर में बिल्ली पालना शुभ है या अशुभ / बिल्ली का घर में बच्चे देना शुभ या अशुभ

सिर पर बैठने से क्या होता है

अगर कौवा आपके सिर पर बैठता है. या कही से भी आकर आपके सिर को स्पर्श करके चला जाता हैं. यह शुभ संकेत माना जाता हैं. इसका अर्थ यह होता है. की बहुत जल्दी आपकी उन्नति होने वाली हैं.

आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा. अगर आपका बिजनेस नहीं चल रहा था. तो अब आपका बिजनेस भी चलने लगेगा. तथा आपके दुखो का निवारण होगा.

Kaue-ko-marne-se-kya-hota-h-kauva-ko-roti-khilane (3)

बिल्ली के टोटके जाने बिल्ली की जेर के नुकसान बिल्ली की जेर कहां मिलती है

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया की कौए को मारने से क्या होता है तथा कौवा को रोटी खिलाने से क्या होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह कौए को मारने से क्या होता है / कौवा को रोटी खिलाने से क्या होता है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

मोर पंख से लड़का होने के उपाय क्या है जाने औषधि तैयार करनी की पूरी विधि

गृह प्रवेश मुहूर्त कैसे निकाले गृह प्रवेश पूजन सामग्री लिस्ट इन हिंदी 

गृह प्रवेश के टोटके और श्लोक / कौन से महीने में गृह प्रवेश करना चाहिए

1 thought on “कौए को मारने से क्या होता है / कौवा को रोटी खिलाने से क्या होता है”

Leave a Comment