माला टूटने का मतलब क्या होता है | सपने में माला टूटने का मतलब

माला टूटने का मतलब क्या होता है / सपने में माला टूटने का मतलब – बहुत से लोग अपने इष्टदेवता या फिर गुरु के नाम से माला जाप करते हैं. वैसे तो माला का प्रयोग सभी धर्मो के लोग करते हैं. माला का प्रयोग मंत्र जाप और साधना करने के दौरान किया जाता हैं.

आप सभी भी मंत्र जाप करने के लिए माला का प्रयोग तो करते ही होगे. क्या आपके साथ ऐसा कभी हुआ है. की माला जाप करते समय माला टूट गई. अगर ऐसा हुआ है तो हमारा यह आर्टिकल पूरा पढ़े. इस बारे में हमने संपूर्ण जानकारी प्रदान की हैं.

mala-tutne-ka-mtlb-kya-hota-hai-sapne-me-pholo-moti (1)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से माला टूटने का मतलब क्या होता हैं. इस बारे में बताने वाले हैं. तथा सपने में मोती की माला और फूलो की माला टूटने का क्या मतलब होता हैं. इस बारे में भी जानकारी आपको देगे.

तो आइये इस बारे में हम आपको सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

माला टूटने का मतलब क्या होता है

अगर मंत्र जाप करते है. और माला टूट जाए. माला की दोरी टूटकर मनके नीचे गिरने लगे या फिर माला के मनके एक दुसरे से टकराकर आवाज कर रहे है. तो समझ ले की ऐसे में मंत्र जाप में व्यवधान या बाधा उत्पन्न हो रही हैं.

ऐसा होने के बहुत से कारण हो सकते हैं. जैसे की आप जो मंत्र जाप कर रहे है. वह मंत्र आप के लिए नही हैं. या फिर कोई बाहरी शक्ति का उत्पात भी हो सकता हैं. या फिर किसी शक्ति के प्रतिफल मिल रहे हैं. ऐसे काफी सारे कारण हो सकते हैं.

स्फटिक की माला किस राशि को पहनना चाहिए | स्फटिक की माला कहां मिलेगी

लेकिन आप इतना समझ ले की ऐसा होने से कुछ ना कुछ समस्या है. जो आप के लिए सही नहीं हैं. मंत्र जाप करते समय माला का टूटना अशुभ संकेत हैं. अगर आपके साथ ऐसा होता है तो तुरंत ही मंत्र जाप करना बंद कर दे. तथा क्षमा पाठ पढ़कर क्षमा मांग ले. और तुरंत ही अपने गुरु की शरण में जाए.

अब हम आपको सपने में माला दिखने का क्या मतलब होता है. इस बारे में बताने वाले है.

सपने में माला टूटने का मतलब

अगर आपको सपने में कोई भी माला दिखाई देती है. तो यह आप के लिए बहुत अच्छी बात हैं. यह आप के लिए शुभ संकेत हो सकता हैं. लेकिन अगर आपको सपने में माला टूटते हुए दिखाई देती है. तो यह आप के लिए अशुभ संकेत हो सकता हैं. माला का उपयोग धार्मिक कार्य में किया जाता है.

mala-tutne-ka-mtlb-kya-hota-hai-sapne-me-pholo-moti (2)

अगर धार्मिक कार्य में काम आने वाली माला आपको सपने में टूटती हुए दिखाई देती है. तो यह आप के साथ कोई ना कोई समस्या होने का संकेत हो सकता हैं. अगर आपको सपने में माला टूटती हुई दिखाई दे. तो अपने गुरु की शरण में जाए. आपके गुरु ही आपको इसका कोई रास्ता दिखा सकते हैं.

घर में लक्ष्मी आने के उपाय / घर में पैसा आने की दुआ

सपने में फूलों की माला देखना

अगर सपने में फूलों की माला दिखाई देती है. तो यह आप के लिए बहुत ही शुभ संकेत हैं. फूलों की माला से हम भगवान की पूजा करते है. और उन्हें फूलों की माला अर्पित करते हैं. तथा फूलों की माला हम किसी व्यक्ति को सम्मान देने के लिए उनके गले में पहनाते हैं.

चांदी का चंद्रमा पहनने के लाभ / चांदी की अंगूठी महिलाओं के लिए पहनने के लाभ

अगर आपको फूलों की माला सपने में दिखाई देती है. तो यह समझ ले की अब आपका शुभ समय आने वाला हैं. अब आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला हैं. तथा आपका मान-सम्मान बढ़ने वाले हैं.

सपने में मोती की माला देखना

सपने में मोती की माला दिखाई देना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. अगर आपको सपने में मोती की माला दिखती है. तो समझ ले की अब आपका जीवन सकारात्मक दिशा की तरफ जाने वाला हैं. अब आप के जीवन में जो भी होगा वह सब अच्छा ही होगा. सपने में मोती की माला दिखना मतलब अब आपको सफलता मिलने वाली हैं.

पैर के नीचे नाम लिखकर वशीकरण मंत्र / तुलसी के पत्ते पर नाम लिखकर वशीकरण

mala-tutne-ka-mtlb-kya-hota-hai-sapne-me-pholo-moti (3)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस माला टूटने का मतलब क्या होता है आर्टिकल के माध्यम से माला टूटने का मतलब आपको बताया. तथा सपने में फूलों की माला और मोती की माला दिखने का मतलब भी बताया. हम उम्मीद करते है की यह आर्टिकल आपको उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह माला टूटने का मतलब क्या होता है / सपने में माला टूटने का मतलब आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

असाध्य रोग ठीक करने का मंत्र | असाध्य रोग दूर करने के टोटके

धनदायक शिव मंत्र और जाप विधि | नंदी के कान में क्या बोला जाता है

ब्रह्मचर्य के नुकसान क्या है | ब्रह्मचर्य पालन के नियम, अखंड ब्रह्मचर्य क्या है

2 thoughts on “माला टूटने का मतलब क्या होता है | सपने में माला टूटने का मतलब”

Leave a Comment