चमगादड़ किस देवता का वाहन है / चमगादड़ का घर में आना कैसा होता

चमगादड़ किस देवता का वाहन है / चमगादड़ का घर में आना कैसा होता – हमने अकसर सुनसान जगह और बंद पड़े घरो में चमगादड़ को देखा होगा. चमगादड़ ऐसी जगह पर रहते है. जहां कोई आता जाता नहीं हैं. कई बार चमगादड़ को अशुभ भी माना जाता हैं. इसलिए काफी लोग चमगादड़ को अपने घर में आने से रोकते हैं. यह एक ऐसा जीव है. जो मृत शरीर का खून चूसता हैं. वैसे तो चमगादड़ को अधिकतर लोग अशुभ ही मानते हैं. लेकिन कुछ लोग चमगादड़ को शुभ भी मानते हैं.

Chamgadad-kis-dewta-ka-wahan-h-ghar-me-aana-kaisa-hota (2)

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की चमगादड़ किस देवता का वाहन है तथा चमगादड़ का घर में आना कैसा होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान करने वाले हैं. यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

चमगादड़ किस देवता का वाहन है    

चमगादड़ को धन की देवी माता लक्ष्मी का वाहन माना जाता हैं. इस कारण कुछ लोग चमगादड़ को शुभ भी मानते हैं.

चमगादड़ का घर में आना कैसा होता है / चमगादड़ का घर में आना शुभ अशुभ

अगर आपके घर में चमगादड़ का आना जाना लगा रहता हैं. या फिर आपके घर में चमगादड़ आता हैं. तो यह आपके लिए अशुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की चमगादड़ का घर में आना बहुत बड़ा अपशुगन होता हैं. अगर आपके घर में चमगादड़ आता हैं. तो यह उसके साथ आपके घर में नेगेटिव ऊर्जा भी लेकर आता हैं. इसके अलावा चमगादड़ का घर में आना आपको अशुभ समाचार भी दे सकता हैं.

लाल किताब के तांत्रिक टोटके जाने – अब तक के सबसे प्रभावशाली टोटके

अगर आपके घर में बार-बार चमगादड़ का आना जाना लगा रहता हैं. तो इससे आपको धनहानि भी हो सकती हैं. और इस कारण आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता हैं. इसलिए अगर आपके घर में चमगादड़ प्रवेश करता हैं. तो उसको निकालने का प्रयास करना चाहिए.

चमगादड़ को मारने से क्या होता है

अगर आपके घर में चमगादड़ प्रवेश करता हैं. तो उसे बाहर निकालने का प्रयास करना चाहिए. चमगादड़ को कभी भी मारना नहीं चाहिए. कई बार कई लोग अपने घर में चमगादड़ आने पर उसे बहार निकालने की बजाय उसे मार डालते हैं. लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं करना चाहिए.

प्रदीप मिश्रा के टोटके जाने – 7 अद्भुत टोटके

चमगादड़ को मारना अशुभ माना जाता हैं. अगर आप चमगादड़ को मारते हैं. तो आपके परिवार में किसी भी प्रकार की हानि हो सकती हैं. इसलिए ऐसा पाप करने से बचना चाहिए.

Chamgadad-kis-dewta-ka-wahan-h-ghar-me-aana-kaisa-hota (1)

चमगादड़ देखने से क्या होता है?

अगर आप चमगादड़ को देखते हैं. तो नाही यह आपके लिए अशुभ माना जाता हैं. और नाही यह आपके लिए शुभ माना जाता हैं. लेकिन अगर अगर आप सपने में चमगादड़ को देखते हैं. तो यह संकेत आपके लिए शुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की ऐसा सपने देखने के बाद आपके सभी प्रकार के संकट दूर होने वाले हैं. इसके अलावा आपको कुछ लाभ की भी प्राप्ति हो सकती हैं.

माथे पर बाल होना शुभ या अशुभ / माथे पर भंवरी होना

चमगादड़ का रहस्य

चमगादड़ के कुछ रहस्य हमने नीचे बताए हैं.

  • चमगादड़ को देवी लक्ष्मी का वाहन माना जाता हैं.
  • एक चमगादड़ रोजाना के दो लाख के करीब खटमल खाने की क्षमता रखता हैं.
  • छोटे प्रकार के चमगादड़ जब सो जाते हैं. तो उनके दिल की गति 18 बार प्रति मिनिट होती हैं. लेकिन जब यह जग जाते हैं. तो इनकी दिल की गति 880 बार प्रति मिनिट हो जाती हैं.
  • चमगादड़ में काफी अलग जाती की प्रजातियां आती हैं. जिसमें से भूरे रंग का चमगादड़ सबसे अधिक चालीस साल तक जी सकता है.
  • चमगादड़ स्तनधारी जीव हैं. ऐसा माना जाता है की सभी स्तनधारी जीव में चमगादड़ एक ऐसा जीव हैं. जो उड़ सकता हैं. यह जीव रात में भी उड़ सकता हैं.

Chamgadad-kis-dewta-ka-wahan-h-ghar-me-aana-kaisa-hota (3)

भाग्योदय के लक्षण / भाग्योदय के सरल उपाय

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की चमगादड़ किस देवता का वाहन है तथा चमगादड़ का घर में आना कैसा होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ हैं. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि अन्य लोगो तक भी यह जानकारी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह चमगादड़ किस देवता का वाहन है / चमगादड़ का घर में आना कैसा होता आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

गुप्त धन मिलने के संकेत – गुप्त धन टोटके

मानसिक रोग दूर करने का मंत्र / मानसिक रोग दूर करने के टोटके

मनमुटाव दूर करने का उपाय / रिश्तों में मिठास लाने के उपाय

3 thoughts on “चमगादड़ किस देवता का वाहन है / चमगादड़ का घर में आना कैसा होता”

Leave a Comment